भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम ने तोडा 30 साल पुराना रिकॉर्ड, ऑस्ट्रेलिया को किया 3-0 से क्लीन स्वीप

भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 30 साल पुराने ऐतिहासिक रिकॉर्ड को तोड़ते हुए एक नया इतिहास रच दिया है। दरअसल भारत में ऑस्ट्रेलिया को 3-0 से क्लीन स्वीप किया है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही अंडर-19 क्रिकेट श्रृंखला में भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 3-0 से विजयी प्राप्त की है। दरअसल तीसरे और अंतिम वनडे मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 7 रन से हराया है। इसके साथ ही भारत ने 30 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़कर नया इतिहास लिख दिया है। दरअसल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट में हमेशा से ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिले हैं।

वहीं यह जीत भारतीय टीम के लिए बहुत ही खास रही है, क्योंकि इस सीरीज में भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है। इसके साथ ही टीम के लिए भी कई नए रिकार्ड्स स्थापित किए हैं।

भारतीय गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन

दरअसल तीसरे और अंतिम वनडे मैच में दोनों टीमों के बीच बेहद रोमांचक देखने को मिला है। जानकारी के अनुसार भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 324 रन का बड़ा और मजबूत स्कोर खड़ा किया था। वहीं इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन शानदार रहा है। जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इस लक्ष्य को पाने में पूरी मेहनत की, हालांकि भारतीय गेंदबाजों ने आखिरी तक अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा और ऑस्ट्रेलिया को 50 ओवर में 317 रन पर ही रोक दिया।

30 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़कर बनाया नया रिकॉर्ड

जानकारी दें दें कि यह मैच अंडर-19 क्रिकेट के इतिहास में भी बहुत ही अच्छा साबित हुआ है। दरअसल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे वनडे में दोनों टीमों ने मिलकर कुल 641 रन बनाए हैं, जो की अंडर-19 क्रिकेट के इतिहास में अब तक का सबसे बड़ा संयुक्त स्कोर है। बता दें कि इससे पहले, 1994 में इन दोनों टीमों के बीच हुए एक अंडर-19 मैच में कुल 588 रन का रिकॉर्ड बना था। वहीं उस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 317 रन बनाए थे, जबकि भारत 271 रन पर ही रुक गया था।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News