भारत की पहली पारी डगमगाई, 107 रन पर गवाए 7 विकेट, सुंदर पर टिकी टीम की उम्मीदें

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारत की पहली पारी लड़खड़ा गई है। भारत ने लंच तक 107 रन पर अपने 7 विकेट गवा दिए हैं। जबकि भारत न्यूजीलैंड से अभी भी 152 रन पीछे चल रहा है। हालांकि अब देखना होगा कि भारत इस मैच में वापसी कर पाता है या नहीं।

Rishabh Namdev
Published on -
भारत की पहली पारी डगमगाई, 107 रन पर गवाए 7 विकेट, सुंदर पर टिकी टीम की उम्मीदें

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने शानदार वापसी की है। वहीं एक बार फिर भारत को बैकफुट पर धकेल दिया है। दरअसल न्यूजीलैंड के स्टार प्लेयर ग्लेन फिलिप ने भारत को दो बी दे झटके दिए हैं। दरअसल फिलिप ने पहले यशस्वी जायसवाल को 30 रन के स्कोर पर पवेलियन की तरफ भेजा वहीं इसके बाद ऋषभ पंत को भी अपना निशाना बनाया। जिसके चलते भारत पहली पारी में लड़खड़ा गया है।

दरअसल भारत ने पहली पारी में महज 107 रन पर अपने 7 विकेट गवा दिए हैं। वहीं अभी क्रीज पर वाशिंगटन सुंदर जमे हुए हैं। भारत अभी भी न्यूजीलैंड से 152 रन पीछे चल रहा है। भारत के पास अब निचले क्रम के बल्लेबाज बचे हुए हैं।

मिचेल सेंटनर ने विराट कोहली को किया बोल्ड

वहीं इस मैच में न्यूजीलैंड की ओर से मिचेल सेंटनर ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए 4 बड़े विकेट झटके हैं। सेंटनर ने स्टार प्लेयर विराट कोहली को बोल्ड कर दिया। पहली पारी में विराट कोहली महज 1 रन के स्कोर पर आउट हो गए हैं। वहीं शुभमन गिल और सरफराज खान को भी अपना निशाना बनाया। पहली पारी में शुभमन गिल 30 रन ही बना सके जबकि सरफराज खान भी मात्र 11 रन के स्कोर पर आउट हो गए। सेंटनर ने सरफराज को 11 के स्कोर पर विलियम के हाथों कैच आउट कराया।

भारत अभी भी न्यूजीलैंड से 152 रन पीछे

वहीं भारत अभी भी न्यूजीलैंड से 152 रन पीछे हैं। जबकि उसके पास 3 विकेट बाकी है। न्यूजीलैंड की पहली पारी की बात करें तो न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 259 रन बनाए हैं। न्यूजीलैंड की ओर से सबसे ज्यादा रन कॉनवे ने बनाए। कॉनवे ने 76 रन की शानदार पारी खेली जबकि रचिन रविंद्र ने भी 65 रन का योगदान दिया। हालांकि भारत की ओर से वाशिंटन सुंदर ने जबरदस्त बॉलिंग करते हुए 7 विकेट झटके।

इस मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग-11 इस प्रकार है

भारत की टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, ऋषभ पंत, सरफराज खान, वॉशिंगटन सुंदर, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह और आकाश दीप।

न्यूजीलैंड की टीम: टॉम लैथम (कप्तान), डवेन कॉन्वे, विल यंग, रचिन रवींद्र, डेरिल मिचेल, टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, टिम साउदी, मिचेल सैंटनर, एजाज पटेल, विलियम ओरूर्क।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News