Indo Pak T20 World Cup Match : पाकिस्तान के गृह मंत्री ने दिया शर्मनाक बयान

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। भारत और पाकिस्तान (Indo Pak match) के बीच रविवार को हुए T20 world cup match मैच में पाकिस्तान की जीत को वहां के गृहमंत्री ने ऐतिहासिक बताते हुए इसे भारत और दुनिया भर के मुसलमानों की जीत बताया है। उन्होंने इस मैच को न देख पाने पर अफसोस भी जताया।

IPL Team Auction : लखनऊ और अहमदाबाद के रूप में दो नई टीमें होंगी शामिल

भारत-पाकिस्तान मैच में पाकिस्तान (Pakistan) की जीत के बाद विराट कोहली से गले लग कर स्नेहाशीष लेते हुए पाकिस्तानी ओपनर रिजवान को तो सब ने देखा होगा। इस दृश्य ने न केवल खेल भावना को साकार किया बल्कि पाकिस्तानी क्रिकेटर के प्रति भी भारत के लोगों में प्यार जगा दिया। पूर्व क्रिकेटर, कप्तान और वर्तमान में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी कह चुके हैं कि खेल को खेल की तरह ही लेना चाहिए, इसे जंग नहीं बनाना चाहिए। हार जीत तो चलती रहती है। लेकिन उन्हीं की कैबिनेट के मंत्री शब्दों की मर्यादा तार-तार कर बैठे। बोले कि आज सारे आलम ए इस्लाम में पाकिस्तान ने अपना लोहा मनवाया है। मुझे अफसोस है कि मैं यह मैच देख नहीं पाया। लेकिन इस मैच में पाकिस्तान की जीत भारत और दुनिया भर के मुसलमानों की जीत है। यानी नेताजी जहर घोल ही गए।

यह वही शेख रशीद है जिन के बारे में इमरान खान कहा करते थे कि मैं तो इन्हें अपने ऑफिस में चपरासी भी ना रखूं। मसखरे मंत्री का यह पहला बयान नहीं है जो मजाक और उपहास का विषय ना बना हो। एक बार उन्होंने कह दिया था कि भारत को हर जंग में पाकिस्तान हरा सकता है और हमने पाव पाव भर के एटम बम तक बना लिए हैं। अब उनका यह शर्मनाक बयान क्रिकेट जैसे खेल में राजनीति का जहर घोल रहा है।