Indonesia Open 2022 : HS Prannoy ने क्वार्टर फाइनल में मारी एंट्री

इस जीत के साथ वे क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए।

खेल, डेस्क रिपोर्ट। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी एचएस प्रणय (hs prannoy) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंडोनेशिया ओपन 2022 (indonesia open 2022) के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। उन्होंने प्री-क्वार्टर फाइनल राउंड में हॉन्गकॉन्ग के एंग का लॉन्ग एंगुस को सीधे गेमों में 21-11, 21-18 से हरा दिया। इस जीत के साथ वे क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए।

यह भी पढ़े…Google pay पर अगर पैसे भेजने की लिमिट हो जाए खत्म तो कैसे करें ट्रांसफर?

आपको बता दें की प्रणय ने हॉन्ग कॉन्ग के खिलाड़ी एंगस के साथ हुए मुकाबले में पहले अच्छी शुरुआत की, इसके बाद उन्होंने इसे बरकरार रखा. प्रणय ने यह मुकाबला 21-11 21-18 से जीता। इसके बाद वे क्वार्टर फाइनल में डेनमार्क के रासमस गेमके या फ्रांस के ब्राइस लीवरडेज से मैच खेलेंगे।

यह भी पढ़े…नेशनल हेराल्ड घोटाला : राहुल गांधी को देश को देना होगा जवाब – वीडी शर्मा

इंडोनेशिया ओपन में महिला डबल्स में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी को प्री-क्वार्टर फाइनल राउंड में हार का सामना करना पड़ा। चीन की चेन क्विंगचेन और जिया यिफान की जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को लगातार गेमों में 21-16, 21-13 से हराया। यह मैच 39 मिनट तक चला। वहीं, मेन्स सिंगल्स में समीर वर्मा को भी हार का सामना करना पड़ा। उन्हें मलेशिया के वर्ल्ड नंबर पांच ली जी जिया ने लगातार गेमों में 21-10, 21-13 से हरा दिया। यह मैच 41 मिनट तक चला।

यह भी पढ़े…अधिकारी-कर्मचारी के लिए बड़ी खबर, बढ़ाई गई रिटायरमेंट आयु, दो वर्ष की वृद्धि-पेंशन पर नई अपडेट

गौरतलब है कि 29 वर्ष के प्रणय ने पहले राउंड में 20 साल के लक्ष्य सेन को हराया था। वर्ल्ड नंबर 10 लक्ष्य को 21-10, 21-9 से हार मिली थी। प्रणय ने लक्ष्य को आधे घंटे में ही हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था। प्रणय फिलहाल शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। हाल ही में उन्होंने थॉमस कप में टीम इंडिया की जीत में अहम योगदान दिया था। भारतीय टीम पहली बार थॉमस कप जीती थी।