IPL 2022 : लखनऊ सुपर जायंट्स ने 6 विकेट से जीता मैच

हर टीम टॉस जीतने पर फील्डिंग करना ही पसंद कर रही है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। आईपीएल 2022 (IPL 2022) का सातवां टूर्नामेंट चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के बीच ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया, जहाँ लखनऊ ने चेन्नई को छह विकेट से मैच हरा दिया है, एविन लुइस ने फास्टेस्ट फिफ्टी जड़कर टारगेट हासिल कर लिया। लुइस ने 55 रन बनाए और साथ दिया युवा बैट्समैन आयुष बदोनी ने। बदोनी ने 7 गेंदों पर 18 रन मारकर जीत आसान कर दी।

इविन लुइस ने 23 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है। यह इस आईपीएल का सबसे तेज अर्धशतक है। इसके साथ ही लखनऊ की टीम इस मैच में वापस आ चुकी है। लखनऊ का स्कोर 200 के पार जा चुका है।

चेन्नई सुपरकिंग्स ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 210 रन बनाए हैं, चेन्नई की ओर से उथप्पा ने 50 रन और शिवम ने 49 रन बनाए, रायुडू ने 27, जडेजा ने 17 रन और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 6 गेंद में 16 रन बनाए, मोईन अली ने 22 गेंद में 35 रन की शानदार पारी खेली, लखनऊ की ओर से आवेश खान, एंड्रयू टाई और बिश्नोई ने 2-2 विकेट लिए, IPL के इस सीजन में टॉस बड़ी अहम भूमिका निभा रहा है, हर टीम टॉस जीतने पर फील्डिंग करना ही पसंद कर रही है।

चेन्नई के सात बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके हैं, एंड्रयू टाय ने लगातार दो विकेट लेकर आखिरी ओवर में चेन्नई को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया है, ड्वेन प्रिटोरियस पहली ही गेंद पर पवेलियन लौट गए, उन्होंने टाय की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने की कोशिश की थी, लेकिन गेंद और बल्ले का कोई संपर्क नहीं हुआ, अंपायर ने उन्हें आउट नहीं दिया था, लेकिन राहुल ने अंपायर के फैसले को चुनौती दी और नतीजा उनके पक्ष में रहा, अब धोनी के साथ ब्रावो क्रीज पर मौजूद हैं।

मैच में धोनी ने 6 गेंदों पर नाबाद 16 रन बनाए। अपनी पारी का 15वां रन बनाने के साथ ही उन्होंने टी-20 फॉर्मेट में अपने 7,000 रन भी पूरे कर लिए। धोनी इस फॉर्मेट में 7 हजार रन बनाने वाले भारत के छठे खिलाड़ी बने।

यह भी पढ़े…MP News : 2 मई से 11 मई तक प्रदेश में मनेगा लाड़ली लक्ष्मी उत्सव, बनी रूपरेखा

आपको बता दें कि लखनऊ की टीम में एक बदलाव किया गया है, मोहसिन खान की जगह एंड्रयू टाय को टीम में जगह मिली है, वहीं चेन्नई ने तीन बदलाव किए हैं। एडम मिल्ने की जगह मोईन अली को टीम में शामिल किया है। मुकेश चौधरी और ड्वेन प्रिटोरियस भी टीम का हिस्सा हैं, डेवोन कॉन्वे और मिशेल सैंटनर भी टीम से बाहर हो चुके हैं, एंड्रयू टाय लखनऊ के लिए पहला मैच खेल रहे हैं, वहीं मुकेश चौधरी और ड्वेन प्रिटोरियस पहली बार चेन्नई की टीम का हिस्सा बने हैं।

यह भी पढ़े…DTC दे रहा है महिलाओं को नौकरी का मौका, ड्राइवर के पद होगी नियुक्ति, अंतिम तिथि नजदीक

चेन्नई और लखनऊ दोनों ही टीमों ने वानखेड़े स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी की और मुकाबला गंवा बैठे। ब्रेबोर्न स्टेडियम में भी हालात कोई बहुत अलग नहीं हैं। यहां भी टॉस जीतने वाली टीम को पहले गेंदबाजी में फायदा है, क्योंकि दूसरी पारी के दौरान ओस काफी प्रभाव डाल सकती है।

लखनऊ : – केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), एविन लुईस, मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, आयुष बदोनी, क्रुणाल पांड्या, दुष्मंथा चमीरा, एंड्रयू टाय, रवि बिश्नोई, आवेश खान।

चेन्नई : – ऋतुराज गायकवाड़, रॉबिन उथप्पा, मोइन अली, अंबाती रायुडू, रवींद्र जडेजा (कप्तान), एमएस धोनी (विकेटकीपर), शिवम दूबे, ड्वेन ब्रावो, ड्वेन प्रिटोरियस, मुकेश चौधरी, तुषार देशपांडे।