IPL 2022: स्टेडियम में कोविड-19 नियमों का होगा पालन, सिर्फ 25% ऑडियंस देख पाएंगे मैच     

मुंबई, डेस्क रिपोर्ट। आने वाले शनिवार से IPL 2022 शुरू हो रहे हैं, जिससे फेन्स की उत्सुकता भी बढ़ चुकी है। यदि आप भी इस साल स्टेडियम जाकर आईपीएल का लुफ्त उठाना चाहते हैं तो इन बातों को जान ले। बुधवार को आईपीएल संयोजक ने यह घोषणा की है की स्टेडियम में कोविड-19 नियमों का पालन किया जाएगा। आपको बता दें इस बार आईपीएल के कुछ नियमों को ऐलान किया है। आज 12:00 PM  से ही आईपीएल टिकट की बुकिंग शुरू हो चुकी है। ब इंग्लिश प्रीमियर लीग के 15वें संस्करण में स्टेडियम में सिर्फ  25% की आबादी ही शामिल हो सकती है।

यह भी पढ़े…  IPL 2022 : 10 टीम 10 कप्तान सभी धुरंधर, कहां हुए बदलाव देखें यहां

मुंबई और पुणे के स्टेडियम में आयोजित होने वाले टूर्नामेंट में कोविड 19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए 25% ऑडियंस को  को ही स्टेडियम में जाने दिया जाएगा। इस साल आईपीएल में दो नई टीमली शामिल हुई है और इस सीजन में 74 मैच खेले जाएंगे। बता दें कि 26 मार्च से वानखेड़े स्टेडियम मे आईपीएल 2022 की शुरुआत हो रही है।  पहला मैच चेन्नई सुपर किंग (CSK) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR ) के बीच आयोजित किया जाएगा। 70  मैचों का आयोजन वानखेडे स्टेडियम और डीवाई पाटिल स्टेडियम में किया जाएगा।  15 मैच का आयोजन ब्राबोर्न   स्टेडियम और एमसीए इंटरनेशनल स्टेडियम पुणे में खेला जाएगा।  आखिरी मैच 22 मई, 2022 को एसआरएच  और पीपीकेएस  बीच खेला जाएगा, जो वानखेड़े स्टेडियम में आयोजित होगा।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"