IPL 2022 : गुजरात टाइटन्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 3 विकटों से हराया

गुजरात की टीम शानदार फॉर्म में है और उसने अब तक छह में से पांच मैच जीते हैं।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। आईपीएल 2022 (IPL 2022) का 29वां मुकाबला गुजरात टाइटन्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया, जहाँ गुजरात टाइटन्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 3 विकेट से हरा दिया है। टॉस गुजरात के कप्तान राशिद खान ने जीता। उन्होंने चेन्नई के खिलाफ पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 20 ओवर में 169 रन बनाए। जवाब में गुजरात ने 19.5 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।

गुजरात के लिए ‘किलर मिलर’ के नाम से मशहूर डेविड मिलर ने तूफानी पारी खेली और एक छोर से शानदार बल्लेबाजी करते हुए मैच जिताया। मिलर 51 गेंदों पर आठ चौके और छह छक्के की मदद से 94 रन बनाकर नाबाद रहे।

गुजरात ने 87 के स्कोर पर 5 विकेट गंवा दिए थे और हार टीम के सिर पर मंडरा रही थी, लेकिन मिलर और राशिद खान ने हार नहीं मानी और छठे विकेट के लिए 37 गेंदों में 70 रन जोड़कर मैच की तस्वीर को बदल दिया। GT की 6 मैचों में ये 5वीं जीत रही और टीम 10 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल पर नंबर 1 पर बनी हुई है। वहीं, चेन्नई की 6 मैचों में ये पांचवीं हार है। टीम ने अबतक केवल 1 ही मैच जीता है।

इससे पहले टॉस हारकर बैटिंग करते हुए चेन्नई ने 20 ओवरों में 5 विकेट के खोकर 169 का स्कोर बनाया था। ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ ने सबसे ज्यादा 73 रन बनाए। गुजरात के लिए अल्जारी जोसेफ ने 2 विकेट चटकाए।

इस सीजन अपना पहला मैच खेल रहे विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। साहा 18 गेंदों पर 11 रन बनाकर रवींद्र जडेजा की गेंद पर आउट हुए। उनका कैच डीप स्क्वेयर लेग पर ऋतुराज गायकवाड़ ने पकड़ा।

यह है दोनों टीमें

GT: ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, विजय शंकर, डेविड मिलर, अभिनव मनोहर, राहुल तेवतिया, राशिद खान (कप्तान), अल्जारी जोसेफ, लॉकी फर्ग्यूसन, यश दयाल, मोहम्मद शमी।

CSK: रॉबिन उथप्पा, ऋतुराज गायकवाड़, मोईन अली, अंबाती रायडू, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा (कप्तान), एमएस धोनी (विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, क्रिस जॉर्डन, महेश थीक्षाणा, मुकेश चौधरी।