IPL 2022 : गुजरात टाइटन्स ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकटों से हराया

डेविड मिलर ने प्रसिद्ध कृष्णा के तीन गेंद में तीन छक्के जड़कर फाइनल में पहुंचा दिया।

खेल, डेस्क रिपोर्ट। आईपीएल 2022 (IPL 2022) का पहला क्वालिफायर गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच कोलकाता के ईडन गार्डेंस में खेला गया, जहाँ गुजरात टाइटन्स ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकटों से मैच हराया। राजस्थान ने गुजरात के सामने 189 रन का लक्ष्य रखा जिसके जबाव में उतरी गुजरात टीम ने 19.3 ओवर में 3 विकेट खोकर जीत हासिल की।

यह भी पढ़े… आरसीएमएस पोर्टल में आ रही समस्याओं को लेकर राजस्व मंत्री ने बैठक में दिखाई तल्खी

डेविड मिलर और हार्दिक पंड्या ने मैच में धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए शतकीय साझेदारी की। गुजरात को आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रन की जरूरत थी। डेविड मिलर ने प्रसिद्ध कृष्णा के तीन गेंद में तीन छक्के जड़कर फाइनल में पहुंचा दिया।

यह भी पढ़े…MPPSC : उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सूचना, परीक्षा की तिथि घोषित, आयोग ने जारी किया नोटिस

आपको बता दें कि राजस्थान के लिए एक बार फिर जोस बटलर ने धमाकेदार बल्लेबाजी की और सिर्फ 56 गेंद में 89 रन जड़ दिए। उनके बल्ले से 12 चौके और 2 छक्के निकले। तो वहीं कप्तान संजू सैमसन ने 26 गेंदों में ताबड़तोड़ 47 रन बनाए। और गुजरात टीम के खिलाडी राशिद खान ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में सिर्फ 15 रन दिए। उन्हें मैच में भले ही कोई विकेट नहीं मिला, लेकिन उन्होंने राजस्थान के बल्लेबाजों को बड़े शॉट नहीं लगाने दिए।

यह है दोनों टीमें
गुजरात- ऋद्धिमान साहा, शुभमन गिल, मैथ्यू वेड, हार्दिक पांड्या, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, साई किशोर, यश दयाल, अल्जारी जोसेफ, मोहम्मद शमी

राजस्थान- यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन, देवदत्त पडिक्कल, रविचंद्रन अश्विन, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, ओबेद मैककॉय