IPL 2022 : केकेआर ने 6 विकटों से जीता मैच

KKR के स्पीड स्टार उमेश यादव आज इस फ्रेंचाइजी के लिए अपना 50वां मैच खेलेंगे,

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। आईपीएल 2022 (IPL 2022) का 8वां टूर्नामेंट पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया, जहाँ केकेआर ने 6 विकेट से मैच जीत लिया है पंजाब ने 138 का टारगेट दिया था, जिसे कोलकाता नाइट राइडर्स ने 33 गेंद शेष रहते ये मुकाबला 6 विकेट से अपने नाम कर लिया।

आंद्रे रसेल ने ताबड़तोड़ 70 रन की पारी खेली और 8 सिक्स लगाए। पंजाब की ओर से सबसे सफल बॉलर रहे राहुल चाहर, जिन्होंने 2 विकेट लिए।

पंजाब के बैट्समैन आज फेल रहे और पूरी टीम 18.2 ओवर में 137 रन पर आउट हो गई। टीम की ओर से सबसे बड़ी साझेदारी उसके शीर्ष स्कोरर भानुका राजपक्षे (31) और शिखर धवन (16) के बीच दूसरे विकेट के लिए 41 रन की रही। राजपक्षे के अलावा कागिसो रबादा (25) ही 20 रन के आंकड़े को पार कर पाए। पंजाब किंग्स ने पावर प्ले में 62 रन जोड़े लेकिन बाकी बचे ओवरों में टीम 75 रन ही जोड़ सकी। कोलकाता की ओर से उमेश यादव ने 4 विकेट लिए।

टारगेट का पीछा कर रही कोलकाता ने 8 ओवर में 4 विकेट पर 54 रन बना लिए हैं। पंजाब की ओर से रबाडा ने अपने पहले ही ओवर में पहली सफलता दिलाई। इसके बाद राहुल चाहर ने अपने पहले ही ओवर में 2 विकेट झटके और कोई रन नहीं दिया।

यह भी पढ़े…जबलपुर में दिन दहाड़े 3 बदमाशों ने किया युवती का अपहरण, परिजनों के साथ भी की मारपीट

आपको बता दें कि आंद्रे रसेल ने तूफानी पारी खेलते हुए 31 गेंदों पर नाबाद 70 रन बनाए, रसेल ने 26 गेंदों में अपने IPL करियर का 10वां अर्धशतक पूरा किया। अपनी पारी में 8 छक्के लगाने वाले रसेल ने इस टूर्नामेंट में अपने 150 छक्के भी पूरे कर लिए हैं। IPL में 150+ सिक्स लगाने वाले आंद्रे रसेल 12वें खिलाड़ी बने। कोलकाता की जीत में उन्होंने 5वें विकेट के लिए सैम बिलिंग्स (24) के साथ 47 गेंदों पर नाबाद 90 रन भी जोड़े।

यह भी पढ़े…कर्मचारियों को मिला बड़ा तोहफा, DA में 25 फीसद की वृद्धि, आदेश जारी, अप्रैल महीने में होगा भुगतान

कोलकाता की प्लेइंग 11
अजिंक्य रहाणे, वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा, श्रेयस अय्यर (कप्तान), सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, टिम साउदी, उमेश यादव, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती।

पंजाब किंग्स की प्लेइंग 11
मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, लियाम लिविंगस्टोन, भानुका राजपक्षे (विकेटकीपर), शाहरुख खान, ओडियन स्मिथ, राज बावा, अर्शदीप सिंह, हरप्रीत बरार, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर।