IPL 2022 : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को 4 विकटों से हराया

बैंगलोर व राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने भी प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। आईपीएल 2022 (IPL 2022) का 13वां टूर्नामेंट राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया, जहाँ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने राजस्थान रॉयल्स (RR) को 4 विकेट से हरा दिया है।

यह भी पढ़े…काशी विश्वनाथ की यात्रा पर जाना चाहते हैं तो जल्दी करें आवेदन, मंत्री ने की तैयारियों की समीक्षा

मुंबई के वानखेड़े में खेले गए इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने 20 ओवर में तीन विकेट गंवाकर 169 रन बनाए। जवाब में बैंगलोर की टीम ने 19.1 ओवर में छह विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। दिनेश कार्तिक और शाहबाज अहमद की तूफानी पारी ने राजस्थान के हाथों से मैच छीन लिया।

एक वक्त बैंगलोर की टीम ने 12.3 ओवर में 87 रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद कार्तिक और शाहबाज ने 33 गेंदों पर 67 रन की साझेदारी कर मैच बैंगलोर की झोली में डाल दिया। कार्तिक 23 गेंदों पर सात चौके और एक छक्की की मदद से 44 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, शाहबाज ने 26 गेंदों पर 45 रन की पारी खेली।

जोस बटलर ने 47 गेंदों पर 70 रन की नाबाद पारी खेली। वहीं, शिमरोन हेटमायर 31 गेंदों पर 42 रन बनाकर नाबाद रहे। RCB की ओर से हसरंगा, विली और हर्षल ने 1-1 विकेट लिया।

यह भी पढ़े…अंगूर के जूस के फायदे जान आप हो जाएंगे हैरान, बालों के ग्रोथ में भी आता है काम

यह इस आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की पहली हार है। टीम तीन मैचों में दो जीत और एक हार के साथ चार अंक की बदौलत प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर मौजूद है। वह नेट रन रेट में सबसे आगे है। वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम तीन मैचों में दो जीत और एक हार और चार अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में छठे स्ठान पर है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं
राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, नवदीप सैनी, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, विराट कोहली, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शेरफेन रदरफोर्ड, शाहबाज अहमद, वनिन्दु हसरंगा, डेविड विली, हर्षल पटेल, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज।