IPL 2024: दिनेश कार्तिक ने मारा IPL 2024 का सबसे लंबा सिक्स, इस सीजन 108 मीटर लम्बा छक्का मारने वाले बने पहले खिलाड़ी

Saumya Srivastava
Published on -

Longest Sixes Of IPL 2024 : आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमों के बीच मुकाबला हुआ। इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को एक बार फिर से हार का सामना करना पड़ा। आरसीबी की टीम हैदराबाद के साथ ये मुकाबला भले ही हार गई हो लेकिन उसके बल्लेबाज के नाम इस सीजन एक नया रिकॉर्ड दर्ज हुआ। बता दें कि आरसीबी की ओर से खेल रहे दिनेश कार्तिक ने सीजन का सबसे लंबा छक्का लगाया है। आइए जानते है इस लिस्ट में और कौन कौन शामिल है।

दिनेश कार्तिक ने मारा सीजन का सबसे लंबा छक्का

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के नाम एक नया रिकॉर्ड दर्ज हुआ है। कार्तिक ने हैदराबाद के खिलाफ 35 गेंदों में 83 रन की तूफानी पारी खेली। जिसमें उनके बल्ले से 5 चौके और 7 छक्के निकले, वहीं आरसीबी के स्टार बल्लेबाज ने सीजन का सबसे लंबा छक्का भी मारा। बता दें कि कार्तिक के बल्ले से 108 मीटर लंबा छक्का लगा जो अब तक इस सीजन का सबसे लंबा छक्का है। इसी के साथ वो सीजन के नए हीरो बन गए है।

टॉप पांच की लिस्ट में ये भी शामिल

इस सीजन जिन बल्लेबाजों ने सबसे लंबा छक्का लगाया है उसमें सबसे पहला नाम दिनेश कार्तिक का शामिल हो गया है। लेकिन इस लिस्ट में और भी खिलाड़ी है जिन्होंने इस सीजन का सबसे लंबे छक्के जड़ा है। इसमें लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम की ओर से निकोलस पूरन वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से वेंकटेश अय्यर है जिन्होंने 106 मीटर लंबा छक्का लगाया है।

इसके बाद तीसरे नंबर पर आते है मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज ईशान किशन जिन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 103 मीटर लंबा छक्का लगाया। वहीं कोलकात नाइट राइडर्स की टीम की ओर से आंन्द्रे रसेल ने 102 मीटर लंबा छक्का लगाया। दिल्ली कैपिटल्स की टीम के युवा बल्लेबाज अभिषेक पोरेल ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 100 मीटर लंबा छक्का लगाकर लिस्ट में अपनी जगह बनाई।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

पत्रकार बनने का सपना तो स्कूल के समय से ही था। फिर इस सपने को पंख लगाने के लिए मैंने DDU गोरखपुर से पत्रकारिता में स्नातक किया। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल से डिजिटल जर्नलिज्म में परास्नातक की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही सीखने के लिए मैंने अनादि टीवी में इनपुट डेस्क पर काम किया फिर डिजिटल मीडिया में कदम रखते हुए द सूत्र में काम किया फिर एमपी ब्रेकिंग न्यूज से जुड़ी। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की रहने वाली हूं। मैं पॉलिटिकल, क्राइम, हेल्थ, एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल पर खबरें लिखती हूं।

Other Latest News