IPL 2024 Playoffs: आईपीएल 2024 के पहले क्वालीफायर मुकाबले में हैदराबाद से भिड़ेगी कोलकाता, देखें प्लेऑफ शेड्यूल

IPL 2024 Playoffs: आईपीएल 2024 के पहले क्वालीफायर मैच में सनराइजर्स हैदराबाद का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा। इस सीजन का आखिरी लीग मुकाबला कोलकाता और राजस्थान के बीच होने वाला था जो बारिश की वजह से रद्द हो गया।

Saumya Srivastava
Published on -

IPL 2024 Playoffs: आईपीएल 2024 का आखिरी लीग मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच गुवाहाटी में खेला जाना था। लेकिन, बारिश की वजह से मैच को रद्द करना पड़ा। जिसके बाद दोनों ही टीमों को 1-1 पॉइंट मिल गया। इसी के साथ अंक तालिका में राजस्थान तीसरे नंबर पर बनी रही। अब एलिमिनेटर में राजस्थान का मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा। वहीं इस सीजन का पहला क्वालीफायर मैच कोलकाता और हैदराबाद के बीच होगा।

पहले क्वालीफायर मैच में हैदराबाद और कोलकाता

बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स अंक तालिका में सबसे टॉप पर है। इस सीजन में टीम ने 14 मैच खेले है जिसमें से 9 में इसे जीत मिली है। वहीं टीम को अपने 3 मैचों में हार का सामना भी करना पड़ा। इसके साथ ही टीम के पास 20 पॉइंट्स है। अंक तालिका में हैदराबाद दूसरे नंबर पर है। टीम ने 14 मैच खेले है जिसमें से 8 में इसे जीत मिली है। इसके साथ ही हैदराबाद की टीम के पास 17 पॉइंट्स हैं। अब ये दोनों ही टीमें पहले क्वालीफायर मैच में एक दूसरे के सामने होंगी। आईपीएल 2024 का पहला क्वालीफायर मुकाबला 21 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

एलिमिनेटर में राजस्थान का सामना बैंगलोर से होगा

मैच रद्द होने की वजह से राजस्थान रॉयल्स की टीम 1 अंक ही हासिल कर सकी। इसी के साथ टीम अंक तालिका में तीसरे नंबर पर है। राजस्थान ने कुल 14 मैच खेले है जिसमें से 8 में इसे जीत मिली है। वहीं एक मुकाबला रद्द भी हुआ। बात करें आरसीबी की तो वो अंक तालिक में चौथे नंबर पर है। आरसीबी ने कुल 14 मैच खेले जिसमें से इसे 7 में जीत मिली है। वहीं अब इस सीजन का एलिमिनेटर मैच राजस्थान और बैंगलोर के बीच 22 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

पहला क्वालीफायर जीतने वाली टीम फाइनल में

इस सीजन में पहले क्वालीफायर मैच का मुकाबला कोलकाता और हैदराबाद के बीच है। इस मैच में जो भी टीम जीतेगी वो सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी। जबकि हारने वाली टीम को दूसरा क्वालीफायर मुकाबला खेलना होगा। वहीं एलिमिनेटर राउंड में आरसीबी और राजस्थान के बीच मैच है। इस मैच को जीतने वाली टीम दूसरा क्वालीफायर मुकाबला खेलेगी। जबकि हारने वाली टीम बाहर हो जाएगी।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

पत्रकार बनने का सपना तो स्कूल के समय से ही था। फिर इस सपने को पंख लगाने के लिए मैंने DDU गोरखपुर से पत्रकारिता में स्नातक किया। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल से डिजिटल जर्नलिज्म में परास्नातक की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही सीखने के लिए मैंने अनादि टीवी में इनपुट डेस्क पर काम किया फिर डिजिटल मीडिया में कदम रखते हुए द सूत्र में काम किया फिर एमपी ब्रेकिंग न्यूज से जुड़ी। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की रहने वाली हूं। मैं पॉलिटिकल, क्राइम, हेल्थ, एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल पर खबरें लिखती हूं।

Other Latest News