IPL 2024: लोकसभा चुनाव के चलते बदल सकता है आईपीएल का दुसरे चरण का शेड्यूल, UAE में खेले जा सकते हैं कुछ मुकाबले

IPL 2024: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन (Indian Premier League 17th Season) के में एक खलल डाल सकता है, जिसके कारण आईपीएल 2024 (IPL 2024) के मैच यूएई (UAE) में खेले जा सकते हैं।

Rishabh Namdev
Published on -

IPL 2024: बीसीसीआई (BCCI) ने पहले ही IPL 2024 के पहले चरण का शेड्यूल (IPL 2024 Schedule) जारी कर दिया है, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (CSK vs RCB) के मुकाबले 22 मार्च को आरंभ होगा। लेकिन इसी दौरान देश में लोकसभा चुनाव भी होंगे, और इसके चलते आईपीएल 2024 के दूसरे चरण की स्थानांतरण की संभावना है।

‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ के एक रिपोर्ट के अनुसार, आईपीएल 2024 के दूसरे चरण को यूएई में खेला जा सकता है, लेकिन यह फैसला तब लिया जाएगा जब चुनाव की तारीख और आईपीएल 2024 के मैचों की तारीखों में समानता आएगी। दरअसल आज यानी 16 मार्च को लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा होना है। बीसीसीआई ने अभी तक दूसरे चरण के शेड्यूल का एलान नहीं किया है। यह निर्णय शनिवार 16 मार्च के बाद घोषित किया जा सकता है।

लोकसभा चुनाव 2024 के आयोजन के साथ ही, IPL 2024 के मैचों की तारीखें भी बदल सकती हैं। ऐसे में, बीसीसीआई के पास एक बड़ी दुविधा दिखाई दे रही है। हालांकि यह जानने के लिए लोकसभा चुनाव की तारीखों का एलान होने का इंतजार करना होगा। इसके बाद ही पता चल सकेगा की आईपीएल 2024 के मैचों का शेड्यूल कैसे बदलता है और क्या फैसला बीसीसीआई लेती है।

पहले भी यूएई में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग:

हालांकि इससे पहले भी इंडियन प्रीमियर लीग यूएई में खेली गई है। साल 2020 में, आईपीएल के मैचों को अबुधाबी और शारजाह में आयोजित किया गया था जबकि साल 2014 में भी यह यूएई में ही हुई थी। इस समय यूएई का चयन करना एक स्वाभाविक विकल्प हो सकता है जिससे खिलाड़ियों की सुरक्षा भी सुनिश्चित हो सके।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News