IPL Playoffs Team List: आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में पहुंची ये टीमें, जानें वेन्यू समेत हर डिटेल्स

IPL 2024 Playoffs Team List: आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में चार टीमें पहुंच गई है। जहां कोलकाता नाइट राइडर्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला होगा। जानिए प्लेऑफ की टीम, वेन्यू समेत हर जानकारी।

IPL 2024 Playoffs Team List: आईपीएल 2024 के 17वें सीजन का सबसे बड़ा मुकाबला बेंगलुरु और चेन्नई के बीच खेला गया। दोनों टीमों के बीच ये मैच एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। जहां पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने चेन्नई सुपर किंग्स को 27 रनों से हराकर प्लऑफ के लिए टिकट पक्का किया। इसी के साथ इस सीजन में चार टीमें प्लऑफ के लिए फाइनल हो चुकी है।

प्लेऑफ में पहुंची चार टीमें

आईपीएल 2024 के इस सीजन को उसकी टॉप प्लऑफ की टीम मिल चुकी है। कोलकाता नाइटराइडर्स, सनराइजर्स हैदराबाद, राजस्थान रॉयल्स के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने भी प्लेऑफ में अपनी जगह बना ली है। इसी के साथ अब आने वाला मुकाबला इन चार टीमों के बीच होगा। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि इस बार सीजन का विनर कौन होता है।

प्लेऑफ में पहला मुकाबला टॉप 2 के बीच

बता दें कि प्लेऑफ में पहला क्वालिफायर मैच प्वाइंट्स टेबल के हिसाब से होगा। जो भी दो टीम सबसे टॉप पर होंगी उन्हीं के बीच पहला मुकाबला होगा। वहीं इस मैच में जीतने वाली टीम सीधे फाइनल के लिए क्वालिफाई कर जाएगी और हारने वाली टीम को एलीमिनेटर राउंड खेलना पड़ेगा। जबकि दूसरा क्वालिफायर मैच प्वाइंट्स टेबल पर तीसरे और चौथे नंबर की टीम के बीच होगा। वहीं इस मैच में हारने वाली टीम बाहर हो जाएगी जबकि जीतने वाली टीम को एलिमिनेटर राउंड में पहले प्लेऑफ में हारने वाली टीम से मैच खेलेना होगा।

प्वाइंट्स टेबल से जानिए टीमों की स्थिति

प्लेऑफ के लिए टीमों का चयन तो हो गया है लेकिन किस टीम का किससे मुकाबला होगा ये अभी साफ नहीं है। पॉइंट्स टेबल की बात करें तो टॉप पर कोलकाता नाइटराइडर्स है, वहीं दूसरे नंबर की टीम को लेकर बदलाव हो सकता है। अभी के लिए राजस्थान रॉयल्स 16 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद तीसरे नंबर पर है। अगर राजस्थान की टीम अपना आखिरी मैच हार जाती है और हैदराबाद की टीम आने वाला मुकाबला जीत जाती है तो अंक तालिका में बदलाव हो जाएगा।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

पत्रकार बनने का सपना तो स्कूल के समय से ही था। फिर इस सपने को पंख लगाने के लिए मैंने DDU गोरखपुर से पत्रकारिता में स्नातक किया। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल से डिजिटल जर्नलिज्म में परास्नातक की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही सीखने के लिए मैंने अनादि टीवी में इनपुट डेस्क पर काम किया फिर डिजिटल मीडिया में कदम रखते हुए द सूत्र में काम किया फिर एमपी ब्रेकिंग न्यूज से जुड़ी। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की रहने वाली हूं। मैं पॉलिटिकल, क्राइम, हेल्थ, एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल पर खबरें लिखती हूं।

Other Latest News