जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव को ICC वनडे रैंकिंग में 1-1 नंबर का हुआ फायदा, इस स्थान पर पहुंचे दोनों खिलाड़ी

ICC द्वारा जारी वनडे रैंकिंग की लिस्ट में भारती तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टॉप 5 गेंदबाजों की लिस्ट में आ गए हैं। बुमराह को 1 स्थान का फायदा हुआ है।

Shashank Baranwal
Published on -
ICC ODI rankings

ICC ODI Rankings: बुधवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने वनडे रैंकिंग की लिस्ट जारी की। इस लिस्ट में दो भारतीय गेंदबाजों की रैंकिंग में फायदा हुआ है। इसमें जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव के नाम शामिल हैं। इन दोनों खिलाड़ियों रैंकिंग में 1-1 रैंक का फायदा हुआ है।

इस पायदान पहुंचे दोनों खिलाड़ी

ICC द्वारा जारी वनडे रैंकिंग की लिस्ट में भारती तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टॉप 5 गेंदबाजों की लिस्ट में आ गए हैं। बुमराह को 1 स्थान का फायदा हुआ है। वो अब छठें पायदान से खिसकर पांचवें पायदान पर पहुंच गए हैं। गौरतलब है कि बुमराह अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट रैंकिंग में पहले पायदान पर हैं। वहीं दूसरी तरफ भारतीय स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव को भी 1 स्थान का फायदा हुआ है। कुलदीप 10 वें पायदान से खिसकर 9 वें पायदान पर आ गए हैं।

Continue Reading

About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।