इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह ने गेंदबाजी से किया कमाल, इस खिलाड़ी को छोड़ा पीछे

जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मुकाबले में 6 विकेट लेकर कई कारनामे किये। उन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं।

Shashank Baranwal
Published on -
Jasprit Bumrah

Jasprit Bumrah Ind vs Eng 2nd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मुकाबले में भारत ने 171 रनों से बढ़त बनाए हुए। इंग्लैंड ने पहली पारी में 396 रनों का पीछा करते हुए 253 रनों पर ऑलआउट हो गई। जहां भारत के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कमाल की गेंदबाजी की। जिसके बदौलत उन्होंने कई कारनामे करते हुए रविंद्रचंद्रन अश्विन का रिकॉर्ड तोड़कर अपने नाम कर लिया है।

रविंद्रचंद्रन अश्विन को इस मामले में छोड़ा पीछे

जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे मुकाबले के दूसरे दिन बेहतरीन गेंदबाजी की। इस दौरान उन्होंने 15.5 ओवर में 5 ओवर मेडन डाले और 45 रन देकर 6 विकेट चटकाए। इसी के साथ उन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। बता दें इसके पहले पहले पायदान पर रविचंद्रन अश्विन सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में शुमार थे। हालांकि बुमराह ने उनको पीछे छोड़ दिया है। बता दें रविचंद्रन अश्विन ने WTC 2023-25 में कुल 22 विकेट लिए हैं।

Continue Reading

About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।