टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेलेंगे जसप्रीत बुमराह, BCCI ने किया ऐलान

उनको फिट होने में 4 से 6 महीने का समय लग सकता है।

नई दिल्ली,डेस्क रिपोर्ट। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) चोट के चलते टी20 वर्ल्ड कप 2022 से आधिकारिक रूप से बाहर हो गए हैं। BCCI ने सोमवार को प्रेस रिलीज जारी कर बुमराह के बाहर हो जाने की सूचना दी है। बोर्ड की मेडिकल टीम ने स्कैन रिपोर्ट आने के बाद बुमराह के बाहर होने की पुष्टि की। यह फैसला चोट का मूल्यांकन करने और विशेषज्ञों की राय लेने के बाद लिया गया।

यह भी पढ़े…म.प्र. बोर्ड ने घोषित की 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा की तारीख, जानें

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के जरिए वापसी करने वाले जसप्रीत बुमराह का चयन साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज के लिए भी हुआ था, मगर पहले मैच में फिट ना होने की वजह से वह खेल नहीं पाए थे। बीसीासीआई सचिव जय शाह ने एक बयान में बताया कि बुमराह आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप टीम से बाहर हो गए हैं। उन्होंने कहा, ”बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने कन्फर्म कर दिया है कि भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में नहीं खेल पाएंगे। विशेषज्ञों से परामर्श करने और विस्तृत आंकलन के बाद यह फैसला किया गया।

यह भी पढ़े…दशहरा पर बरसेगी माँ दुर्गा की विशेष कृपा, राशि के अनुसार करें ये काम, होगा लाभ, ऐसे करें पूजा, जानें यहाँ 

बीसीसीआई अब जल्द ही टी20 वर्ल्ड कप के लिए बुमराह के रिप्लेसमेंट का ऐलान करेगा। बुमराह टी20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर होने वाले भारत के दूसरे खिलाड़ी हैं। उनसे पहले ऑलरांडर रवींद्र जडेजा पहले ही इस टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं।

यह भी पढ़े…JEE Paper Leak Case 2021 : सीबीआई ने दिल्ली हवाईअड्डे से रूसी नागरिक को किया गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

वर्ल्ड कप के लिए बुमराह के रिप्लेसमेंट की घोषणा जल्द की जाएगी। बुमराह पहले भी पीठ दर्द से परेशान रहे हैं। उन्हें 2019 में इसी वजह से तीन महीने तक बाहर रहना पड़ा था माना जा रहा है कि उनको फिट होने में 4 से 6 महीने का समय लग सकता है।