IPL 2024: लखनऊ से राजस्थान रॉयल्स में शामिल हुए केशव महाराज, ये रहा उनका क्रिकेट करियर

PL 2024 में साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी केशव महाराज लखनऊ सुपरजॉयंट्स की टीम का हिस्सा थे। हालांकि, वह आधिकारिक रूप से टीम में शामिल नहीं थे।

Keshav Maharaj

Keshav Maharaj joines Rajasthan Royals: टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) की शुरूआत हो चुकी है। सभी टीमें अपना एक-एक मुकाबले खेल चुकी हैं। इसी बीच राजस्थान रॉयल्स की टीम के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां प्रसिद्ध कृष्णा की जगह साउथ अफ्रीका के दिग्गज ऑलराउंडर केशव महाराज को टीम में शामिल कर लिया गया है।

लखनऊ सुपरजॉयंट्स टीम का हिस्सा थे महाराज

गौरतलब है कि IPL 2024 में साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी केशव महाराज लखनऊ सुपरजॉयंट्स की टीम का हिस्सा थे। हालांकि, वह आधिकारिक रूप से टीम में शामिल नहीं थे। उन्हें लखनऊ की टीम में ट्रेनिंग खिलाड़ी के रूप में शामिल किया गया था। लेकिन प्रसिद्ध कृष्णा की चोटिल होने की वजह से राजस्थान रॉयल्स की टीम ने उन्हें अपनी टीम में शामिल कर लिया है।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।