KKR VS LSG: कोलकाता ने लखनऊ सुपरजायंट्स को 7 विकेट से हराकर जीता मैच, फिल साल्ट बनें जीत के हीरो

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी LSG की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 161 रन बनाए। वहीं 162 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी KKR की टीम ने 15.4 ओवर में ही 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

Shashank Baranwal
Published on -
Kolkata

IPL 2024 KKR VS LSG: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) का 28वां मुकाबला लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच कोलकाता के इडेन गार्डन में खेला गया। जहां KKR की टीम ने 8 विकेट से मैच जीतकर अपने नाम कर लिया। आपको बता दें टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी LSG की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 161 रन बनाए। वहीं 162 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी KKR की टीम ने 15.4 ओवर में ही 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

फिल साल्ट रहे जीत के हीरो

कोलकाता की जीत के हीरो फिल साल्ट रहे। साल्ट ने 47 गेंदों में 14 चौके, 3 छक्के की मदद से 89 रनों की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं दूसरी तरफ कप्तान श्रेयस अय्यर ने 38 गेंदों में 6 चौके की मदद से 38 रन बनाए। वहीं लखनऊ की गेंदबाजी की बात करें तो सिर्फ मोहसिन खान ही विकेट पाने में सफल रहे। इस दौरान मोहसिन दो विकेट चटकाए।

निकोलस पूरन ने बनाए सबसे ज्यादा रन

लखनऊ सुपरजॉयंट्स की तरफ से सबसे ज्यादा रन निकोलस पूरन ने बनाए। इस दौरान पूरन 4 छक्के, 2 चौके की मदद से 32 गेंदों में 45 रन बनाए। वहीं दूसरी तरफ कप्तान केएल राहुल ने 2 छक्के, 3 चौके की मदद से 27 गेंदों में 39 रनों की पारी खेली। हालांकि दोनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज 30 रनों के आंकड़ें को पार नहीं कर पाया।

मिचेल स्टार्क ने झटके 3 विकेट

KKR की गेंदबाजी की बात करें तो सबसे ज्यादा विकेट मिचेल स्टार्क निकालने में सफल रहे। स्टार्क ने 3 विकेट चटकाया। वहीं वैभव अरोड़ा, सुनील नरेन, वरुण चक्रवर्ती और आंद्रे रसेल को 1-1 विकेट मिला।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

कोलकाता नाइट राइडर्स- फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर (कप्तान), सुनील नरेन, अंगकृष रघुवंशी, वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसेल, मिचेल स्टार्क, रमनदीप सिंह, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा और वरुण चक्रवर्ती खिलाड़ी शामिल रहे।

इंपैक्ट खिलाड़ी- रिंकू सिंह, अनुकूल रॉय, सुयश शर्मा, रहमानुल्लाह गुरबाज, मनीष पांडे।

लखनऊ सुपरजायंट्स- क्विंटन डिकॉक, केएल राहुल (विकेटकीपर, कप्तान), आयुष बदोनी, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पांड्या, मोहसिन खान, रवि बिश्नोई, यश ठाकुर और शामार जोसेफ।

इंपैक्ट खिलाड़ी- अमित मिश्रा, प्रेरक मानकड, एम सिद्धार्थ, अरशद खान, के. गौतम।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News