इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मुकबाले में भारत को लगा बड़ा झटका, दो दिग्गज खिलाड़ी मैच से हुए बाहर

भारत को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में बड़ा झटका लगा है। दूसरे टेस्ट मुकाबले में भारत के रविंद्र जड़ेजा और केएल राहुल चोट लगने के कारण बाहर हो गए।

Shashank Baranwal
Published on -
ind vs eng

Ind vs Eng: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। जहां भारत को पहले टेस्ट मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। इंग्लैंड ने भारत को 28 रनों से रोमांचक मुकाबले में हरा दिया था। वहीं अब एक बड़ी खबर निकलकर सामने आई है। जिसमें भारत टीम को एक बड़ा झटका लगा है। भारत के दो दिग्गज खिलाड़ी दूसरे टेस्ट मुकाबले से बाहर हो गए हैं।

ये दो खिलाड़ी हुए बाहर

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मुकाबला 2 फरवरी 2024 से शुरू होने वाला है। जिससे भारत के दो स्टार खिलाड़ी केएल राहुल और ऑलराउंडर रविंद्र जड़ेजा बाहर हो गए हैं। बता दें ये दोनों खिलाड़ी चोट लगने के कारण बाहर हुए हैं। यहा जानकारी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की तरफ से प्रेस रिलीज जारी कर दी गई है।

इन खिलाड़ियों को दिया मिलेगा मौका

BCCI की तरफ से प्रेस रिलीज जारी कर जानकारी दी गई कि दूसरे टेस्ट मुकाबले से केएल राहुल और रविंद्र जड़ेजा चोट की वजह से बाहर हो गए हैं। वहीं दूसरे टेस्ट मैच में अन्य खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। जिसमें सरफराज खान, वाशिंगटन सुंदर और सौरभ कुमार को टीम में जगह दी गई है। वहीं सरफराज खान को पहली बार भारतीय टीम की तरफ से खेलने का मौका मिल रहा है। यह उनका डेब्यू मैच होगा।

दोनों ने पहले टेस्ट में किया था बेहतरीन प्रदर्शन

पहले टेस्ट मुकाबले में रविंद्र ज़ड़ेजा और केएल राहुल ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। इस दौरान केएल राहुल ने 86 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी। जबकि रविंद्र जड़ेजा ने बल्ले और गेंद दोनों से बेहतरीन प्रदर्शन किया था। जहां उन्होंने बल्ले से 87 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं गेंद से भी कमाल करते हुए 5 विकेट निकाले थे। हालांकि भारत पहली पारी में तो बढ़िया खेली। लेकिन दूसरी पारी में बेहतरीन प्रदर्शन न करने के कारण 28 रनों से मुकाबला हार गया।

ऐसा रहेगा अब भारतीय टीम का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह, आवेश खान, रजत पाटीदार, वॉशिंगटन सुंदर, सरफराज खान और सौरभ कुमार खिलाड़ी शामिल रहेंगे।

 


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News