KKR VS RCB: कोलकाता नाइट राइडर्स ने रोमांचक मुकाबले में 1 रन से जीता मैच, 221 रनों पर ही सिमटी बेंगलुरु की टीम

KKR की गेंदबाजी की बात करें तो आंद्रे रसल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए। इसके अलावा सुनील नरेन और हर्षित राणा को 2-1 विकेट मिले।

Shashank Baranwal
Published on -
KKR

KKR VS RCB: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के 17वें सीजन का 36वां मुकाबला रॉयल चैलंजर्स बेंगलुरु (RCB) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच ईडन गार्डन में खेला जा रहा है। जहां कोलकाता ने 1 रनों से रोमांचक मुकाबले को जीत लिया है। दरअसल, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी KKR की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 222 रन बनाई। वहीं 223 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी RCB की टीम ने 20 ओवर में ऑलआउट होकर 221 रन ही बनाने में सफल हो पाई और 1 रन से मैच हार गई। वहीं RCB की लगातार यह 6ठीं हार है।

विल जैक्स और रजत पाटीदार की पारी न आई काम

RCB की टीम की तरफ से विल जैक्स और रजत पाटीदार दोनों ने अर्धशतकीय पारी खेली। इस दौरान विल जैक्स ने 32 गेंदों पर 5 छक्के और 4 चौके की मदद से अर्धशतक लगाते हुए 55 रन बनाए। वहीं रजत पाटीदार ने भी 23 गेंदों में 5 छक्के और 3 चौके की मदद से 52 रन बनाए। हालांकि इन दोनों खिलाड़ियों की पारी टीम को जिता नहीं सकी।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।