आज भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा सीरीज का आखिरी टी20 मुकाबला, यहां जानिए पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

आज भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में शाम 7 बजे से शुरू होगा।

आज भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा सीरीज का आखिरी टी20 मुकाबला, यहां जानिए पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में शनिवार को भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला खेलने उतरेगी। दरअसल टीम इंडिया सूर्यकुमार यादव की अगुवाई में पहले ही सीरीज में 2-0 से बढ़त बना चुकी है, और अब टीम का लक्ष्य बांग्लादेश को क्लीन स्वीप कर सीरीज को 3-0 से जीतने का होगा।

दरअसल बांग्लादेश के लिए यह बड़ा मैच होने वाला है, क्योंकि बांग्लादेश इस सीरीज में 3-0 की हार से बचने की कोशिश करने मैदान पर उतरेगी। इसके साथ ही, टीम के सीनियर खिलाड़ी महमूदुल्लाह का यह आखिरी टी20 मैच हो सकता है, ऐसे में टीम महमूदुल्लाह को एक यादगार विदाई देने की कोशिश करेगी। हालांकि, मौजूदा फॉर्म में भारतीय टीम को हराना बांग्लादेश के लिए बिलकुल भी आसान नहीं होगा।

यहां जानिए आज के मैच की पिच रिपोर्ट

आमतौर पर राजीव गांधी स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों को अधिक फायदा पहुंचाती है। पिछले कुछ टी20 मैचों की बात करें तो इसमें देखा गया है कि यहां बल्लेबाजों के लिए रन बनाना आसान रहता है। हालांकि, मैच के आगे बढ़ने के साथ पिच धीमी दिखाई दे सकती है, जिससे स्पिनरों को भी मदद मिलने की संभावना है।

वहीं तेज गेंदबाजों के लिए यह पिच उतनी लाभदायक नहीं दिखाई दे रही है, लेकिन शुरुआती ओवरों में उन्हें हल्की स्विंग मिलती हुई दिखाई दे सकती है, जो बल्लेबाजों के लिए चुनौती बन सकती है। इसलिए टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का विकल्प चुन सकती है, क्योंकि इस मैदान पर लक्ष्य का पीछा करना आसान होता है।

कैसा रहेगा मौसम का हाल?

दरअसल हैदराबाद में मैच के दौरान आसमान में बादल छाए रह सकते हैं, वहीं बारिश की संभावना केवल 23% जताई जा रही है। इसके साथ ही तापमान 23 से 26 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा, जो खिलाड़ियों के लिए अनुकूल हो सकता है। 24 किमी प्रति घंटे की हवा और 89% आर्द्रता खेल को ज्यादा प्रभावित नहीं करेगी।

आज के मैच के लिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

भारत की टीम: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रियान पराग, नीतीश कुमार रेड्डी, हार्दिक पंड्या, रिंकू सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, वरुण चक्रवर्ती/रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मयंक यादव/हर्षित राणा।

बांग्लादेश की टीम: नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), परवेज हसन इमोन, लिटन दास (विकेटकीपर), जाकेर अली, तौहिद हृदॉय, महमूदुल्लाह, मेहदी हसन मिराज, रिशाद हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद और तंजिम हसन साकिब।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News