तमाम बल्लेबाजों की ताजा वनडे रैंकिंग जारी, कोहली को लगा एक बार फिर झटका

IC C द्वारा जारी की गई बल्लेबाजों की ताज़ा वनडे रैंकिंग से विरत कोहली को झटका लगा है। बात दें कि वह शीर्ष दो से बाहर हो गए हैं। यह पाकिस्तानी बल्लेबाज है नंबर 1 पर।

खेल, डेस्क रिपोर्ट। आईसीसी ने वनडे क्रिकेट की लेटेस्ट रैंकिंग जारी की है। इस लिस्ट में 2 पाकिस्तानी बल्लेबाज टॉप पर पहुंच गए हैं। इस लिस्ट के सामने आने से भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली को खास झटका लगा है, क्योंकि पाकिस्तानी बल्लेबाज इमाम उल हक ने कोहली को रैंकिंग में पीछे छोड़ दिया है।

आपको बता दें कि इमाम, पाकिस्तानी क्रिकेटर इंजमाम उल हक के भतीजे हैं।

इमाम ने दूसरे नंबर पर कब्जा जमा कर विराट कोहली को तीसरे स्थान पर खिसका दिया है।

यह भी पढ़े – कौन से वो खिलाड़ी हैं, जिन्होंने T20 क्रिकेट में भारत की कप्तानी की?

815 रेटिंग पॉइंट्स के साथ इमाम उल हक एक स्थान की ऊपर आ गए और विराट कोहली 811 अंक प्राप्त कर एक स्थान नीचे यानी तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। जहाँ देखना अब यह है कि किस तरह विराट अपनी खोयी रेंकिंग को पाने के लिए और अधिक अभ्यास करते हैं या अपने खेल सफ़र को अलविदा कहते हैं |

यह भी पढ़े – ICC Ranking : एकदिवसीय रैंकिंग में भारत को पीछे छोड़कर आगे निकला पाकिस्तान

ICC द्वारा जारी की गई इस रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर काबिज हैं पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम। पहले स्थान पर 892 अंक के साथ पहुंचे हैं। ताज़ा रैंकिंग में साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज रेसी वेन डेर डूसेन एक स्थान ऊपर पहुंच गए हैं। वह 6वें स्थान से एक पायदान ऊपर छलांग लगाकर 7वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं इंग्लैंड के बैट्समैन जॉनी बेयरस्टो दो पोज़िशन नीचे खिसककर आठवें स्थान पर आ गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के बैट्समैन एरोन फिंच ने डेविड वॉर्नर को नीचे खिसकाकर 9वां सतह प्राप्त किया। यानी वॉर्नर दसवें नंबर पर पहुंच गए हैं।