DC vs CSK: महेंद्र सिंह धोनी ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ किया कारनामा, T20 क्रिकेट में 300 विकेट लेने वाले बने पहले विकेटकीपर

डेविड वार्नर ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 35 गेंदों में 3 छक्के और 5 चौके की मदद से 52 रन बनाए। वहीं दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने भी बेहतरीन अर्धशतक लगाया।

Mahendra Singh Dhoni

Mahendra Singh Dhoni T20 Career: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) का 13वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच विशाखापट्टनम में डॉ वाई एस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। जहां महेंद्र सिंह धोनी ने T20 क्रिकेट में एक नया कारनामा करने में कामयाब हुए हैं। वहीं धोनी T20 क्रिकेट में ऐसा करने वाले दुनिया के पहले विकेटकीपर बन गए हैं। आइए जानते हैं विस्तार से…

महेंद्र सिंह धोनी ने पकड़ा 300वां कैच

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ महेंद्र सिंह धोनी ने अपने T20 क्रिकेट करियर का 300वां विकेट के पीछे हासिल किया। धोनी ने विकेट के पीछे अपना 300वां विकेट पृथ्वी शॉ का लिया। शॉ को रवींद्र जड़ेजा ने आउट किया। इस दौरान शॉ ने 27 गेंदों में 2 छक्के और 4 चौके की मदद से 43 रन बनाए। वहीं शॉ और डेविड वार्नर ने पहले विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी निभाई। रवींद्र जड़ेजा ने 4 ओवर में 43 रन देकर 1 विकेट हासिल करने में सफल रहे।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।