महेंद्र सिंह धोनी सबसे ज्यादा T20 मैच खेलने वाले दूसरे भारतीय क्रिकेटर है तो पहले पायदान पर कौन हैं?

ipl 2022 का पहला शतक जोस बटलर के बल्ले से आया मुंबई इंडियंस के खिलाफ। लेकिन कल रात को खेला गया मैच चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच, धोनी का 350वां t-20 मैच था। इस मुकाम पर पहुँचने वाले वह दूसरे खिलाडी हैं जबकि पहले नंबर पर रोहित शर्मा 372 मैच के साथ नंबर एक पर काबिज हैं।

स्पोर्ट्स, डेस्क रिपोर्ट। IPL 2022 का संस्करण चालू हो चुका है और अब तक 11 मैच खेले जा चुके हैं। सभी मैच रोमांचक थे और उनका फैसला आखिरी ओवरों में आया। ipl 2022 का पहला शतक जोस बटलर के बल्ले से आया मुंबई इंडियंस के खिलाफ। लेकिन कल रात को खेला गया मैच चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच, धोनी का 350वां t-20 मैच था। इस मुकाम पर पहुँचने वाले वह दूसरे खिलाडी हैं जबकि पहले नंबर पर रोहित शर्मा 372 मैच के साथ नंबर एक पर काबिज हैं।

यह भी पढ़ें – Lifestyle: आखिर क्यूं होते हैं चेहरे और शरीर पर मस्से, जानें इससे जुड़ी पूरी जानकारी

भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने सबसे ज्यादा टी20 मैच खेले हैं

रोहित शर्मा – 372* मैच
एमएस धोनी – 350* मैच
सुरेश रैना – 336 मैच
दिनेश कार्तिक – 329* मैच
विराट कोहली – 328* मैच

यह भी पढ़ें – Neemuch News: बिगड़ती कानून व्यवस्था और लव जिहाद मामले में लोगों ने विहिप के बंद का समर्थन किया

सबसे अधिक मैच खेले जाने वालो की लिस्ट में केवल सुरेश रैना ऐसे प्लेयर हैं जो अब T-20 से बाहर हो चुके हैं। बाकि खिलाडियों का दौर अभी जारी है। अगर बात करें धोनी के टी20 करियर की तो उन्होंने अभी तक 7001 रन बनाए हैं खेले हुए 349 मैचों में। और कल के मैच में बनाये रन को जोड़ दिया जाये तो अब उनके कुल 7024 रन हो गए हैं 350 मैच में।

यह भी पढ़ें – New Bike launch स्पोर्ट्स बाइक के शौकीन युवाओं के लिए Yamaha लांच करने जा रहा MT 15, जाने इसकी खासियत

पिछले मुकाबले में लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ धुआंधार पारी खेलते हुए 6 गेंदों पर 16 रन बनाकर 7000 रनों का आंकड़ा पार किया था। अभी तक इस सेसों में उनका फॉर्म लाजवाब है। पहले मैच में भी उन्होंने 38 गेंदों पर 50 रन की पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुँचाया था। दोनों टीमों की तुलना करें तो चेन्नई सुपर किंग्स अपने सभी मैच हार चुकी है है वहीँ पंजाब किंग्स ने कल की जीत के साथ 2 मैच जीत लिए हैं।