महेंद्र सिंह धोनी BCCI की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर, किसी भी केटेगरी में नहीं मिली जगह

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को अपने कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर कर दिया है। क्रिकेट बोर्ड द्वारा गुरुवार को घोषित कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से धोनी को बाहर रखा गया है। बता दें कि वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के सेमीफाइनल में हार के बाद से धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं। वह टेस्ट मैच से पहले ही संन्यास ले चुके हैं। वहीं वैन डे मैचों से सन्यास लेंने की चर्चाएं चल रही हैं। इस बीच कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर होना धोनी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

धोनी को A, B या C किसी भी कैटेगरी में जगह नहीं दी गई है। इसका सीधा मतलब ये निकाला जा रहा है कि इसी साल धोनी का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर खत्म हो सकता है। चर्चा है कि धोनी को एक फेयरवेल मैच का मौका मिल सकता है।

बोर्ड ने अक्टूबर 2019 से सितंबर 2020 के लिए कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट जारी किया है। कैप्टन विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह को ग्रेड A+ में रखा गया है। रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, चेतेश्वर पुजारा, केएल राहुल, अंजिक्य रहाणे, शिखर धवन, पेसर इशांत शर्मा, कुलदीप यादव और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को ग्रेड A में रखा गया है।