महेंद्र सिंह धोनी को मिला श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण पत्र, ये खिलाड़ी भी हो सकते हैं शामिल

Ram Mandir

Ram Mandir: 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का समारोह होने वाला है। जिसमें देश के नामचीन हस्तियों जैसे फिल्मी कलाकारों, खिलाड़ियों, वैज्ञानिकों और राजनैतिक पार्टी के नेताओं समेत अलग-अलग क्षेत्र से जुड़े लोगों को निमंत्रण भेजा जा रहा है। इसी सिलसिले में 15 जनवरी को भारतीय क्रिकेट के पूर्व कप्तान महिंद्र सिंह धोनी को श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट  की तरफ से निमंत्रण पत्र दिया गया। बता दें धोनी को श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण उनके घर रांची में दिया गया। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत सचिव धनंजयय सिंह ने निमंत्रण सौंपा। इस दौरान बीजेपी के प्रदेश संगठन महासचिव कर्मवीर सिंह भी उपस्थित रहे।

इन खिलाड़ियों को भी भेजा गया है निमंत्रण

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ ही अन्य खिलाड़ियों को भी श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण पत्र दिया गया है। जिसमें क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर, भारत के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह, रन मशीन विराट कोहली और भारत के कप्तान रोहित शर्मा का नाम शामिल हैं। इसके साथ ही तीरंदाज की खिलाड़ी दीपिका कुमारी को भी निमंत्रण पत्र दिया गया है।

झारखंड की इन हस्तियों को भी दिया गया निमंत्रण पत्र

बता दें झारखंड में बीजेपी के प्रदेश संगठन महासचिव कर्मवीर सिंह ने महेंद्र सिंह धोनी को निमंत्रण पत्र देते समय वहां उपस्थित थे। उन्होने बताया कि झारखंड से कुल 16 नामचीन हस्तियों को निमंत्रण पत्र दिया गया है। जिसमें बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पद्म भूषण करिया मुंडा, पद्म श्री मुकुंद नायक, पद्म श्री तीरंदाज दीपिका कुमारी, आजसू पार्टी प्रमुख सुदेश महतो के नाम सहित अन्य लोग भी हैं।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News