थाला ही होंगे आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान, फ्रैंचाइजी ने की पुष्टि

माही की कप्तानी पर सीईओ काशी विश्वनाथ ने मौहर लगाई है। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा, 'महेंद्र सिंह धोनी ही अगले आईपीएल सीजन में चेन्नई टीम के कप्तान होंगे। इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है।"

खेल, डेस्क रिपोर्ट। चेन्नई सुपर किंग्स फ्रैंचाइजी ने अपने फैंस को एक खुशखबरी देते हुए पुष्टि की है कि महेंद्र सिंह धोनी ही आईपीएल 2023 में टीम की कमान संभालने जा रहे है। 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके माही की तब से ही आईपीएल खेलने पर संशय बना हुआ है, लेकिन पिछले दो सीजन में सिर्फ कप्तान ही नहीं बल्कि खिलाड़ी के रूप में भी धोनी ने अच्छा प्रदर्शन किया है। हालांकि, पिछले सीजन में टीम उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाई थी लेकिन 2021 धोनी के नेतृत्व में ही टीम ने आईपीएल ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था।

आईपीएल में खेलने की अनिश्चिताओं के बीच धोनी भी कई दफां आईपीएल से संन्यास का संकेत दे चुके थे, लेकिन जैसे ही उनकी टीम संकट में आई उन्होंने फैसला बदल लिया। 2020 में खराब प्रदर्शन के बाद, जब उनसे पूछे गया कि क्या वह अगली साल खेलते हुए नजर आएंगे, तब उन्होंने कहा था ‘Definitely Yes’ तो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था। 2021 में उनसे पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘I haven’t still left behind’ और इस बार खराब प्रदर्शन के बाद तो शायद उन्हें खेलना ही था।

ये भी पढ़े … बांग्लादेश के पूर्व कप्तान मुशफिकुर रहीम ने टी-20 क्रिकेट से लिया संन्यास

माही की कप्तानी पर सीईओ काशी विश्वनाथ ने मौहर लगाई है। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा, ‘महेंद्र सिंह धोनी ही अगले आईपीएल सीजन में चेन्नई टीम के कप्तान होंगे। इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है।”

पिछले सीजन जडेजा को हैंडओवर की गई थी कप्तानी

2008 से ही फ्रैंचाइजी के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इस विरासत का सफल ट्रासंफर करने का प्लान बनाया था, जिसके तहत टीम के सीनियर खिलाड़ी जडेजा को कप्तानी सौंपी गई थी। लेकिन उनकी कप्तानी में टीम ने बेहद ही निराशाजनक प्रदर्शन किया, जिसके बाद जडेजा ने खुद ही कप्तानी से इस्तीफा देकर फिर से धोनी को कमान सौंप दी थी। जडेजा की कप्तानी में चेन्नई टीम ने शुरुआती 8 में से सिर्फ 2 मैच जीते थे।

ये भी पढ़े … महामुकाबले में कौन करेगा रविंद्र जडेजा की कमी को पूरा!

ये चेन्नई सुपर किंग्स की स्क्वॉड

रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी, ऋतुराज गायकवाड़ , मोईन अली, रॉबिन उथप्पा, अंबति रायडू, डेवोन कॉनवे, सुभ्रांशु सेनापति, हरि निशांत, एन जगदीशन,ड्वेन ब्रावो, शिवम दुबे, राजवर्धन हेंगरगेकर, ड्वेन प्रिटोरियस, मिचेल सेंटनर, प्रशांत सोलंकी, क्रिस जॉर्डन, भगत वर्मा,दीपक चाहर, केएम आसिफ, तुषार देशपांडे, महीश तीक्ष्णा, सिमरजीत सिंह, एडम मिल्ने, मुकेश चौधरी

यह टीम आईपीएल 2022 के लिए थी आगामी सीजन में कुछ बदलाव हो सकते है।