भारत बनाम आयरलैंड : महेंद्र सिंह धोनी की रीत अभी भी जारी, हार्दिक ने पहली सीरीज जीत उमरान को थमाई ट्रॉफी

सीरीज जीतने के बाद जैसे ही कप्तान हार्दिक पंड्या को ट्रॉफी दी गई, उन्होंने तुरंत ही सीरीज में डेब्यू कर रहे स्पीडस्टार उमरान मलिक को थमा दी।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। आयरलैंड के खिलाफ सीरीज 2-0 से अपने नाम कर हार्दिक पंड्या ने अपने कप्तानी करियर की शानदार शुरुआत की है। ये सीरीज भारत के लिए कई मायनों में यादगार रही लेकिन पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कुछ ऐसा हुआ, जहां अचानक सभी को पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की याद आ गई।

दरअसल, सीरीज जीतने के बाद जैसे ही कप्तान हार्दिक पंड्या को ट्रॉफी दी गई, उन्होंने तुरंत ही सीरीज में डेब्यू कर रहे स्पीडस्टार उमरान मलिक को थमा दी। आपको याद हो तो महेंद्र सिंह धोनी ने ही इसकी शुरुआत की थी, जहां वह जीत के बाद ट्रॉफी युवा खिलाड़ियों को थमाकर फोटो सेशन के लिए सबसे पीछे खड़े हो जाते थे। तब से विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा इस रीत को जारी रखे हुए है।

बता दे, भारत की सीनियर टीम फिलहाल इंग्लैंड के खिलाफ पिछले साल खेली गई टेस्ट सीरीज के बचे हुए अंतिम एवं निर्णायक मुकाबले की तैयारी कर रही है इसलिए आईपीएल 2022 विजेता कप्तान हार्दिक की अगुवाई में युवा भारतीय टीम को आयरलैंड में दो टी-20 मैचों के सीरीज के लिए भेजा था।

ये भी पढ़े … लापरवाही पर बड़ी कार्रवाई, 10 शासकीय कर्मचारी निलंबित, 3 की सेवा समाप्त, 9 को शोकॉज नोटिस

आपको बता दे, 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का अंतिम मुकाबला भारतीय खेमे में कोरोना फैलने के कारण स्थगित कर दिया गया था। भारत सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाए हुए है, अगर भारतीय टीम इस मैच को जीतने में सफल होती है तो वह 15 साल बाद इंग्लैंड की धरती पर सीरीज जीतेगी।

इससे पहले राहुल द्रविड़ की कप्तानी में भारत ने 2007 इंग्लैंड में पहली टेस्ट सीरीज जीती थी। द्रविड़ फिलहाल भारतीय टीम के हेड कोच की भूमिका में है।