#Ms Dhoni: संन्यास के ऐलान के बाद धोनी को मिला BJP से ये बड़ा ऑफर

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के शनिवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के ऐलान के बाद भाजपा के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी और मनोज वाजपेई ने धोनी को राजनीति में आने का ऑफर दिया है। वही स्वामी ने धोनी को 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों में हाथ आजमाने की बात कही है।भाजपा नेताओं के इस ऑफर से कांग्रेस मे हलचल तेज हो गई है।

सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट किया, ‘एमएस धोनी ने क्रिकेट से संन्यास लिया है बाकी चीजों से नहीं। उनकी क्रिकेट के मैदान में बाधाओं से लड़ने और टीम के प्रेरक नेतृत्व वाली काबिलियत की सार्वजनिक जीवन में जरूरत है। उन्हें 2024 में लोकसभा चुनाव लड़ना चाहिए।’

पूर्व दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने एक इंटरव्यू में धोनी को विदाई देते हुए उन्हें एक गाना समर्पित किया है। मनोज तिवारी ने वही गाना गाया जिसे एमएस धोनी ने अपने विदाई वीडियो में इस्तेमाल किया था। इसके अलावा बीजेपी नेता ने खुद का फेमस गाना ‘जिय हो बिहार के लाला’ गाकर धोनी को समर्पित किया। इस दौरान मनोज तिवारी ने कहा, वह चाहते हैं कि एमएस धोनी राजनीति जॉइन करें।

बता दे कि एमएस धोनी ने 15 अगस्त को 7 बजकर 29 मिनट पर इंस्टाग्राम पर इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का एलान किया था।एमएस धोनी ने इसकी जानकारी अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर कर दी। संन्यास की घोषणा के बाद से अब अकटलें लगाई जा रही हैं कि क्या धोनी अपने अगली पारी की शुरुआत राजनीति में करने वाले हैं? इस बीच भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता मनोज तिवारी और सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने एमएस धोनी को राजनीति में एंट्री लेने का सुझाव दिया है।

बता दे कि 39 साल के धोनी टीम इंडिया के सर्वश्रेष्ठ कप्तान रहे हैं। वे इस आईपीएल में भी चेन्नई टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे। आईपीएल अबू धाबी, दुबई और शारजहां में खेले जाएंगे। कोरोना के चलते बीसीसीआई ने टूर्नामेंट को भारत की जगह यूएई में शिफ्ट किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here