MS Dhoni: क्रिकेट ही नहीं कमाई के मामले में भी धुरंधर हैं महेंद्र सिंह धोनी, करोड़ों रुपए है ब्रांड वैल्यू

MS Dhoni

MS Dhoni Birthday: महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट जगत का एक ऐसा नाम हैं, जो ना सिर्फ देश बल्कि विदेशों तक पहचान रखते हैं और पूरी दुनिया में उनके प्रशंसकों की कोई कमी नहीं है। इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी प्रारूपों में अपने बेहतरीन प्रतिभा का प्रदर्शन कर चुके धोनी आज अपना 42 वां बर्थडे मना रहे हैं। क्रिकेट के कई फॉर्मेट से उन्होंने दूरी बना ली है लेकिन उनकी पारी अभी भी जारी है। क्रिकेट के साथ धोनी की जो ब्रांड वैल्यू है उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि उनकी लोकप्रियता कितनी ज्यादा है।

करोड़ों की है ब्रांड वैल्यू

महेंद्र सिंह धोनी के पास 35 से ज्यादा ब्रांड के विज्ञापन है और उनकी मार्केट वैल्यू फिलहाल की स्थिति में 663 करोड रुपए है। संन्यास लेने के बाद जहां क्रिकेटरों की ब्रांड वैल्यू में कमी आती है वहीं धोनी की ब्रांड वैल्यू लगातार बढ़ रही है। साल 2020 में जब वह रिटायर्ड हुए थे तब उनके पास 28 ब्रांड के विज्ञापन थे और इनकी वैल्यू 61.2 मिलियन डॉलर थी। देखते ही देखते ये आंकड़ा 36 पर पहुंच गया है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।