MI VS DC: मुंबई इंडियंस ने जीता सीजन का पहला मैच, दिल्ली कैपिटल्स को 29 रनों से हराया

दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज ट्रिस्टन स्टब्स ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए शानदार अर्धशतक जड़ा। हालांकि उनके अर्धशतकीय पारी पर पानी फिर गया। स्टब्स ने 7 छक्के और 3 चौक की मदद से 25 गेंदों में नाबाद 71 रनों की पारी खेली।

Mumbai Indians

MI VS DC: IPL 2024 का 20वां मुकाबला मुंबई इंडियंस (MI) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। जहां MI की टीम ने 17वें सीजन का पहला मुकाबला जीतने में कामयाब हुई है। इस दौरान MI की टीम ने 29 रनों से दिल्ली को शिकस्त दे दी। आपको बता दें टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी MI की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 234 रनों की पारी खेली। वहीं 235 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी DC की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 205 ही रन बना पाई।

ट्रिस्टन स्टब्स के अर्धशतकीय पारी पर फिरा पानी

दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज ट्रिस्टन स्टब्स ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए शानदार अर्धशतक जड़ा। हालांकि उनके अर्धशतकीय पारी पर पानी फिर गया। स्टब्स ने 7 छक्के और 3 चौक की मदद से 25 गेंदों में नाबाद 71 रनों की पारी खेली। दूसरी तरफ पृथ्वी शॉ ने भी शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। शॉ की भी पारी टीम की जीत के काम नहीं आ पाई। उन्होंने 40 गेंदों में 3 छक्के और 8 चौके की मदद से 66 रन बनाए।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।