नीदरलैंड्स ने 87 रनों से दर्ज की जीत, बांग्लादेश की लगातार पांचवी हार

BAN vs NED

BAN vs NED: विश्व कप 2023 का 28 वां मैच कोलकाता के ईडन गार्डेन स्टेडियम में बांग्लादेश और नीदरलैंड्स के बीच खेला गया। जहां नीदरलैंड्स की टीम ने बांग्लादेश की टीम को 87 रनों से हरा दिया। आपको बता दें 230 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने 42.2 ओवर में 142 रनों पर ऑलआउट हो गई। बांग्लादेश के टीम की तरफ से सबसे ज्यादा मेहंदी हसन मिराज ने 40 गेंदों में 5 चौकों और 1 छक्के की मदद से 35 रन बनाया।

नीदरलैंड्स ने की घातक गेंदबाजी

नीदरलैंड्स बनाम बांग्लादेश के मुकाबले में नीदरलैंड्स की तरफ से शानदार गेंदबाजी की। जहां न्यूजीलैंड्स की तरफ से सबसे ज्यादा पॉल वैन मैकरेन ने 4 विकेट झटके। जबकि बैस टी लीड ने 2 विकेट लिए। वहीं कॉलिन एकेरमैन, आर्यन दत्त, लोगन वैन बीक और 1-1 विकेट झटके।

नीदरलैंड्स ने बनाए 229 रन

टॉस जीतकर नीदरलैंड्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 10 विकेट गवांकर 229 रन बनाई। जिसमें नीदरलैंड्स की तरफ से सबसे ज्यादा रन कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने 89 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 68 रन की अर्द्धशतकीय पारी खेली। वहीं दूसरी नंबर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी वेस्ले बैरसी ने 41 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 41 रन की पारी खेली।

बांग्लादेश की तरफ से गेंदबाजी करते हुए शोरिफुल इस्लाम, तस्कीन अहमद, मेहदी हसन और मुस्तफिजुर रहमान ने 2-2 विकेट झटके। जबकि शाकिब अल हसन को 1 विकेट मिला।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन- तन्जीम हसन, लिटन दास, मेहदी हसन मिराज, नजमुल हुसैन शांतो, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, महमूदुल्लाह, मेहदी हसन, तस्कीन अहमद, मुस्ताफिजुर रहमान और शोरिफुल इस्लाम।

नीदरलैंड्स की प्लेइंग इलेवन- विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओ डॉड, वेस्ले बैरेसी, कॉलिन एकेरमैन, स्कॉट एडवर्ड्स, बैस डी लीड, साइब्रांड एंगलब्रेस्ट, लोगन वैन बीक, शारिज अहमद, आर्यन दत्त और पॉल वैन मैकरेन।

 


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News