New Zealand Vs Bangladesh : कीवी की लगातार तीसरी जीत, बांग्लादेश को आठ विकेट से दी मात

New Zealand Vs Bangladesh : न्यूजीलैंड की टीम ने विश्व कप में एक और बड़ी जीत हासिल की। उन्होंने बांग्लादेश को हराकर लगातार तीसरी जीत हासिल की। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। बांग्लादेश ने 50 ओवर में नौ विकेट पर 245 रन बनाए। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 42.5 ओवर में दो विकेट पर 248 रन बनाकर मैच को जीत लिया।

कीवी टीम ने इससे पहले इंग्लैंड और नीदरलैंड को हराया था। उसके तीन मैच में अब छह अंक हो गए। न्यूजीलैंड अंक तालिका में पहले स्थान पर है। दूसरी ओर, बांग्लादेश की यह दूसरी हार है। अफगानिस्तान के खिलाफ मिली जीत के बाद उसे इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है।

न्यूजीलैंड के लिए डेरिल मिचेल ने सबसे ज्यादा नाबाद 89 रन बनाए। कप्तान केन विलियम्सन ने 78 रन की पारी खेली। वह रिटायर्ड हर्ट हुए। डेवोन कॉन्वे ने 45 रन का योगदान दिया। रचिन रवींद्र नौ रन बनाकर आउट हुए। ग्लेन फिलिप्स ने नाबाद 16 रन बनाए। मुस्तफिजूर रहमान और शाकिब अल हसन को एक-एक सफलता मिली।

यह है दोनों टीमों की प्लेइंग-11

न्यूजीलैंड ​​​​​​: केन विलियमसन (कप्तान), डेवोन कॉन्वे, रचिन रवींद्र, टॉम लैथम (विकेटकीपर), डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, मिचेल सैंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन और ट्रेंट बोल्ट।

बांग्लादेश : शाकिब अल हसन (कप्तान), तंजीद हसन तमीम, लिट्टन दास, नजमुल हुसैन शांतो, मेहदी हसन मिराज, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), तौहीद हृदॉय, महमूदुल्लाह रियाद, तस्कीन अहमद, शोरिफुल इस्लाम और मुस्तफिजुर रहमान।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News