टी20 के बाद अब RCB की कप्तानी भी छोड़ेंगे विराट कोहली, बीच IPL मे किया बड़ा फैसला

विराट कोहली ने टीम इंडिया की टी20 टीम की कप्तानी के बाद अब आरसीबी की कमान छोड़ने का फैसला किया है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने बीच IPL 2021 में बड़ा ऐलान करते हुऐ सबको चौंका दिया है। विराट ने टी20 की कैप्टेंसी छोड़ने के फैसले के बाद अब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया है। विराट ने आरसीबी के ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो जारी करते हुये इस बात की जानकारी दी है। बता दें, एक हफ्ते के अंतराल में विराट कोहली द्वारा लिया गया यह दूसरा बड़ा निर्णय है।

ये भी पढ़ें- उमा भारती के बयान से सियासी हलचल तेज, सामने आया कप्तान सिंह सोलंकी का ट्वीट

कोहली ने वीडियो में कहा कि “आरसीबी के कप्तान के रूप में यह मेरा आखिरी सीजन है। लेकिन मैं आखिर तक आरसीबी के लिए खेलता रहूंगा। मेरे सभी आरसीबी फैंस को मुझपर यकीन करने और मेरा सपोर्ट करने का शुक्रिया।’ उन्होंने कहा, “मैंने मैनेजमेंट से इस बारे में आज शाम को बात की। यह मेरे दिमाग में कुछ समय से चल रहा था। मैंने अपना वर्कलोड, जो बीते काफी साल से बहुत ज्यादा था, उसको मैनेज करने के लिए हाल ही में भारतीय टी20 टीम की कप्तानी भी छोड़ने का फैसला किया था।“


आपको बता दें, विराट कोहली पिछले 8 साल से आरसीबी टीम की कमान संभाल रहे हैं। उन्होंने आरसीबी की कप्तानी साल 2013 में डेनियल विटोरी के संन्यास लेने के बाद संभाली थी। लेकिन वो एक बार भी अपनी कप्तानी में टीम को आईपीएल खिताब नहीं दिला सके।