Commonwealth Games 2022 : रंगारंग कार्यक्रम के साथ शुरू हुई कॉमनवेल्थ गेम्स की ओपनिंग सेरेमनी, सिंधु और मनप्रीत सिंह की अगुवाई में भारतीय दल ने किया प्रवेश,देखे वीडियो

एक रंगारंग ओपनिंग के बाद अब कल से एथलिट पदक के लिए जद्दोजेहद करते हुए नजर आएंगे। इस साल इस आयोजन में 72 देशों के करीबन 5,054 एथलीट हिस्सा ले रहे है, जो 20 खेलों के 280 स्पर्धाओं में पदक के लिए दावेदारी पेश करेंगे।

खेल, डेस्क रिपोर्ट। एथलेटिक्स के सबसे बड़े आयोजनों में से एक कॉमनवेल्थ गेम्स के 23वें संस्करण की आज यानि कि 28 जुलाई से शुरुआत हो गई है। एक रंगारंग ओपनिंग के बाद अब एथलिट पदक के लिए जद्दोजेहद करते हुए नजर आएंगे। इस साल इस आयोजन में 72 देशों के करीबन 5,054 एथलीट हिस्सा ले रहे है, जो 20 खेलों के 280 स्पर्धाओं में पदक के लिए दावेदारी पेश करेंगे।

ओपनिंग सेरेमनी के दौरान सभी देश अपने झंडे के नीचे मार्च करते हुए स्टेडियम में दाखिल हुए। इस बीच भारतीय दल की अगुवाई हाथ में तिरंगा लिए ओलंपिक एवं कॉमनवेल्थ गेम्स की डबल मेडलिस्ट पीवी सिंधु और भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने की। इस दौरान सारे भारतीय एथलीट्स जोश में नजर आए।

इससे पहले स्थानीय कलाकार अपनी प्रतिभा से स्टेडियम में मौजूद दर्शकों का मनोरंजन कर रहे थे, आप भी देखिये वीडियो –

भारत ने भेजा है मजबूत

भारत ने भी कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए 300 से अधिक सदस्यों का दल भेजा है, जिसमें 205 खिलाड़ी 19 खेलों की 141 स्पर्धाओं में पदक पर कब्जा जमाने के लिए जान झोंकेंगे। हालांकि, निश्चित ही इस बार टोक्यो गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा और एम.सी मैरीकॉम जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की कमी खलेगी लेकिन पी.वी सिंधु, लवलीना बोर्गोहेन, निखत जरीन, रवि कुमार दहिया जैसे खिलाड़ियों के साथ-साथ अन्य एथलीट देश की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे।