4 अक्टूबर को अहमदाबाद में होगी World Cup की धमाकेदार ओपनिंग सेरेमनी, दुल्हन की तरफ सजेगा स्टेडियम

Sanjucta Pandit
Published on -

World Cup 2023 Opening Ceremony : 5 अक्टूबर को वर्ल्ड कप 2023 का पहला मैच खेला जाएगा। जिसमें इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम मैदान में आमने-सामने होंगी। इससे एक दिन पहले यानि 4 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में वर्ल्ड कप का ओपनिंग सेरेमनी आयोजित किया जाएगा। इस दिन स्टेडियम को दुल्हन की तरह सजाया जाएगा। वहीं, ICC द्वारा वर्ल्ड कप ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन ICC कैप्टन डे के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया है, जो कि क्रिकेट दर्शकों के लिए और भी रोमांचक बनाएगा।

4 अक्टूबर को अहमदाबाद में होगी World Cup की धमाकेदार ओपनिंग सेरेमनी, दुल्हन की तरफ सजेगा स्टेडियम

यादगार होगा उद्घाटन समारोह

वर्ल्ड कप 2023 के उद्घाटन समारोह का आयोजन यादगार होने वाला है। समारोह के दौरान सभी 10 टीमों के कप्तान एकत्रित होंगे और उन्हें आइसीसी के अधिकारियों के साथ औपचारिक ब्रीफिंग सत्र मिलेगा, जिसे “कैप्टंस डे” के रूप में जाना जाता है। इस दौरान रंगारंग कार्यक्रम और मेगा इवेंट होंगे। जिसके लिए अभी से ही तैयारियां शुरू की जा चुकी है। क्रिकेट प्रेमियों ने अभी से ही टिकट बुकिंग करना शुरू कर दिया है। इस ओपनिंग सेरेमनी के लिए लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

19 नवंबर को खेला जाएगा फाइनल मुकाबला

बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम रोहित शर्मा की नेतृत्व में इस बड़े टूर्नामेंट की शुरूआत ऑस्ट्रेलिया की टीम के साथ 8 अक्टूबर को चेन्नई में करेगी जबकि भारत और पाकिस्तान के बीच की मुकाबला 14 अक्टूबर को होगा जो कि अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मुकाबला क्रिकेट प्रेमियों के लिए यादगार और रोमांचक होगा। वहीं, वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा। क्रिकेट इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है जब वर्ल्ड कप के सारे मैच भारत में ही खेले जाएंगे।

जानें टीम और कैप्टेन

टीम कैप्टेन
भारत रोहित शर्मा
इंग्लैंड जोस बटलर
श्रीलंका दाशुन शानका
नीदरलैंड स्कॉट एडवर्ड्स
न्यूजीलैंड टॉम लॉथम या केन विलियमसन
आस्ट्रेलिया पैट कमिंस
बांग्लादेश शाकिब अल हसन
पाकिस्तान बाबर आजम
अफगानिस्तान हसमतुल्लाह शाहिदी
साउथ अफ्रीका तेंबा बावूमा

About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News