विश्व कप 2023 के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान, इन खिलाडियों की हुई वापसी

World Cup Pakistan Team 2023 : विश्व कप 2023 के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया गया है। भारत में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप की शुरुआत 5 अक्टूबर से हो रही है। पाकिस्तान का पहला मुकाबला 6 अक्टूबर को हैदराबाद के उप्पल मैदान पर नीदरलैंड से होगा। वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होना है।

बता दें कि एशिया कप के दौरान चोटिल होने वाले तेज गेंदबाज नसीम शाह टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। हालांकि, चोट से जूझ रहे हारिस रऊफ को टीम में शामिल किया गया है। हसन अली और मोहम्मद वसीम जूनियर को भी टीम में शामिल किया गया है। फखर जमान के खराब प्रदर्शन के चलते टीम में उनकी जगह को लेकर संदेह था, लेकिन चयनकर्ताओं ने उनका समर्थन किया है और वह विश्व कप टीम का हिस्सा हैं।

एशिया कप के लिए पाकिस्तान टीम से बाहर किए गए सऊद शकील विश्व कप टीम में वापसी करने में सफल रहे हैं। तेज गेंदबाज जमान खान, स्पिनर अबरार अहमद और मोहम्मद हारिस रिजर्व के रूप में टीम के साथ रहेंगे। जरूरत पड़ने पर इन खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया जाएगा। नसीम शाह की चोट पाकिस्तान की विश्व कप जीतने की संभावनाओं के लिए एक बड़ा झटका है।

विश्व कप 2023 के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान, इन खिलाडियों की हुई वापसी

आईसीसी विश्व कप 2023 के लिए पाकिस्तान टीम

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप-कप्तान), फखर जमान, इमाम उल हक, अब्दुल्ला शफीक, मोहम्मद रिजवान, इफ्तिखार अहमद, आगा सलमान, सऊद शकील, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ , हसन अली, उसामा मीर, मोहम्मद वसीम जूनियर।
ट्रैवलिंग रिजर्व: अबरार अहमद, ज़मान खान, मोहम्मद हारिस।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News