पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 7 विकटों से दी मात, फखर जमान बने मैन ऑफ द मैच

pak won

Pakistan Vs Bangladesh World Cup 2023 : वर्ल्ड कप 2023 का 31वां मुकाबला पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेला गया। जहाँ बांग्लादेशी टीम टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 45.1 ओवर में 204 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में उतरी पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने 205 रन का टारगेट 32.3 ओवर में 3 विकेट खोकर चेज कर लिया। इस जीत से पाकिस्तानी टीम 7 मैचों में से 3 जीत और 4 हार के बाद 6 अंकों के साथ सेमीफाइनल की रेस में बरकरार है।

पाकिस्तानी ओपनर्स ओपनर फखर जमान ने 81 और अब्दुल्लाह शफीक ने 68 रन की पारियां खेलीं। दोनों के बीच शतकीय साझेदारी हुई। मोहम्मद रिजवान 26 और इफ्तिखार अहमद 17 रन बनाकर नाबाद रहे। कप्तान बाबर आजम नौ रन बनाकर आउट हुए। बांग्लादेश के लिए तीन विकेट मेहदी हसन मिराज ने लिए।

बांग्लादेश की मैच में शुरुआत अच्छी नहीं रही। पावरप्ले में पाकिस्तानी गेंदबाजों ने लगातार दबाव बनाए रखा। बांग्लादेश की टीम ने पहले पावरप्ले यानी 10 ओवर की समाप्ती के बाद बांग्लादेश ने तीन विकेट गंवाकर 37 रन बना लिए हैं। तंजिद हसन जीरो पर पर हुए। नजमुल हुसैन शांतों 4 रन बनाकर आउट हुए। इन दोनों के अलावा मुशफिकुर रहीम 5 रन बनाकर आउट हुए। महमूदुल्लाह रियाद ने 70 बॉल पर 56 रन बनाया। लिट्‌टन दास ने 64 बॉल पर 45 रन और कप्तान शाकिब अल हसन ने 64 बॉल पर 43 रन बनाए। पाकिस्तान की ओर से शाहीन शाह अफरीदी और वसीम जूनियर ने 3-3 विकेट लिए। हारिस रऊफ को 2 विकेट मिले। इफ्तिखार अहमद और उसामा मीर को एक-एक विकेट मिला।

पाकिस्तान के छह मैचों में दो जीत के साथ चार अंक हैं। वहीं लगातार चार मैच हार चुकी पाकिस्तान टीम को अगर सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद कायम रखना है तो इस मुकाबले में हर हाल में जीत हासिल करनी होगी। साथ ही आगे आने वाले तीनों मुकाबले करो या मरो वाले होंगे। इधर बांग्लादेश की टीम ने अब तक छह मैच खेले हैं जिसमें एक जीत और पांच हार मिली है वहीं टीम अंक तालिका में नौवें स्थान पर है।

बांग्लादेश टीम में एक बदलाव हुआ है। मेहदी हसन की जगह तौहीद हृदॉय को जगह मिली है। वहीं पाकिस्तान टीम में तीन बदलाव हुए है। टीम में फखर जमान, आगा सलमान और उसामा मीर खेलेंगे। इमाम-उल-हक और मोहम्मद नवाज बाहर हुए हैं। शादाब खान पूरी तरह फिट नहीं हुए हैं, वो भी बाहर है।

यह है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

पाकिस्तान : बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्लाह शफीक, फखर जमान, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, आगा सलमान, उसामा मीर, शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्मद वसीम जूनियर और हारिस रऊफ।

बांग्लादेश : शाकिब अल हसन (कप्तान), तंजिद हसन तमीम, लिट्टन दास, नजमुल हुसैन शांतो, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह रियाद, तौहीद हृदॉय, मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, शोरिफुल इस्लाम और मुस्तफिजुर रहमान।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News