Pakistan vs England : इंग्लैंड ने जीता टी-20 विश्व कप का खिताब, बेन स्टोक्स फिर बने हीरो

इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बेन स्टोक्स ने बनाए और सबसे ज्यादा विकेट सैम करन ने लिए। वहीं सैम करन बने प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट

नई दिल्ली,डेस्क रिपोर्ट। इंग्लैंड और पाकिस्तान (Pakistan vs England) के बीच टी20 विश्वकप का फाइनल मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया। जहाँ इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 5 विकटों से हराकर टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीत लिया है। वहीं फाइनल में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 137 रन ही बना सकी। जवाब में इंग्लैंड ने 19 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

बता दें कि पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी की और वह फ्लॉप रही। क्योंकि बल्लेबाजों ने दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। शान मसूद ने 28 गेंदों पर 38 रन बनाए। वहीं, कप्तान बाबर के बल्ले से 28 बॉल में 32 रन निकले। पाकिस्तान के लिए 2 विकेट हारिस रऊफ और एक-एक विकेट मोहम्मद वसीम, शादाब खान, शाहीन अफरीदी ने लिए।

इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स ने 49 गेंदों में 52 रन बनाकर नाबाद रहे। यह टी20 अंतरराष्ट्रीय में उनका पहला अर्धशतक रहा। साथ ही जोस जोस बटलर ने 17 गेंदों में 26 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा 3 विकेट सैम करन ने लिए। आदिल रशीद को 2 सफलता मिली।

गौरतलब है कि टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड टीम दूसरी बार चैंपियन बनी है। साथ ही इंग्लैंड टीम के पास एक साथ वनडे और टी-20 दोनों का वर्ल्ड टाइटल हैं। और इंग्लैंड ने पाकिस्तान से 30 साल बाद मेलबर्न में ही हार का बदला ले लिया है।

यह है दोनों टीमों
पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन – बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद हारिस, शान मसूद, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर, शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह और हारिस रऊफ।

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन – जोस बटलर, एलेक्स हेल्स, फिल सॉल्ट, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रूक, लियाम लिविंगस्टोन, मोईन अली, क्रिस वोक्स, सैम करन, क्रिस जॉर्डन और आदिल रशीद।