इंग्लैंड ने 93 रनों से जीता मैच, पाकिस्तान टीम हुई वर्ल्ड कप से बाहर

Amit Sengar
Updated on -
England won

Pakistan Vs England World Cup 2023 : विश्व कप का 44वां मुकाबला पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला गया। जहाँ इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में नौ विकेट पर 337 रन बनाए। जवाब में उतरी पाकिस्तान 43.3 ओवर में 244 रन पर ही ऑलआउट हो गई।

पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा 51 रन आगा सलमान ने बनाए। कप्तान बाबर ने 38 और रिजिवान ने 36 रन बनाए। अंत में हारिस रऊफ ने 35 रन का योगदान दिया। इंग्लैंड के लिए डेविड विली ने तीन विकेट लिए। आदिल राशिद, गस एटकिंसन और मोईन अली को दो-दो विकेट मिले। क्रिस वोक्स ने एक विकेट लिया।

इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स ने 84, जो रूट ने 60 और जॉनी बेयरस्टो ने 59 रन बनाए। डेविड मलान ने 31, हैरी ब्रूक ने 30 और जोस बटलर ने 27 रन बनाए। डेविड विली ने 15 रन का योगदान दिया। मोईन अली आठ और क्रिस वोक्स चार रन ही बना पाए। गस एटिंकसन खाता नहीं खोल पाए। पाकिस्तान के लिए हारिस रऊफ ने तीन विकेट लिए। शाहीन अफरीदी और मोहम्मद वसीम जूनियर को दो-दो सफलता मिली। इफ्तिखार अहमद ने एक विकेट लिया।

इंग्लैंड ने एक भी बदलाव नहीं किया। वहीं, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टीम में एक बदलाव किया। हसन अली की जगह शादाब खान को मौका मिला है।

यह है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, अब्दुल्लाह शफीक, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, सलमान अली आगा, शाहीन शाह अफरीदी, शादाब खान, मोहम्मद वसीम जूनियर और हारिस रऊफ।

इंग्लैंड: जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान, जो रूट, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रूक, मोइन अली, क्रिस वोक्स, डेविड विली, आदिल राशिद और गस एटकिंसन।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News