Pakistan vs Netherlands : पाकिस्तान ने जीत के साथ शुरू किया वर्ल्ड कप का सफर, 81 रनों से नीदरलैंड को दी मात

ICC World Cup 2023 PAK vs NED : वनडे विश्व कप के दूसरे मैच में पाकिस्तान ने नीदरलैंड को 81 रन से हरा दिया। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। नीदरलैंड के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पाकिस्तान की टीम 49 ओवर में 286 रन पर सिमट गई। जवाब में नीदरलैंड की टीम 41 ओवर में 205 रन पर ही ऑलआउट हो गई। पाकिस्तान के लिए अर्धशतक लगाने वाले साऊद शकील को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

नीदरलैंड के लिए पांच बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छू सके। बास डी लीडे ने सबसे ज्यादा 67 रन बनाए। उन्होंने 68 गेंद की पारी में छह चौके और दो छक्के लगाए। ओपनर विक्रमजीत सिंह ने 67 गेंद पर 52 रन बनाए। लोगन वान बीक 28 गेंद पर 28 रन बनाकर नाबाद रहे। कॉलिन एकरमैन ने 17 और साकिब जुल्फिकार ने 10 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए हारिस रऊफ ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। हसन अली को दो सफलता मिली। शाहीन अफरीदी, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान और मोहम्मद नवाज ने एक-एक विकेट लिए।

शकील और रिजवान का अर्धशतक

इससे पहले पाकिस्तान के लिए मोहम्मद रिजवान और सऊद शकील ने 68-68 रन बनाए। मोहम्मद नवाज ने 39 और शादाब खान ने 32 रन का योगदान दिया। हारिस रऊफ ने 16, इमाम उल हक ने 15, शाहीन अफरीदी ने नाबाद 13 और फखर जमान ने 12 रन बनाए। इफ्तिखार अहमद नौ और बाबर आजम पांच रन ही बना सके। हसन अली खाता भी नहीं खोल पाए। नीदरलैंड के लिए बास डी लीडे ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। कॉलिन एकरमैन को दो सफलता मिली। आर्यन दत्त, लोगन वान बीक और पॉल वान मिकेरेन ने एक-एक विकेट लिया।

पाकिस्तान ने विश्व कप के अपने पहले मैच में नीदरलैंड को 81 रन से हराकर बड़ी जीत हासिल की है। यह नीदरलैंड के खिलाफ वनडे फॉर्मेट में उसकी लगातार सातवीं जीत है। उसने अब तक एक भी मैच नहीं गंवाया है। अगर विश्व कप की बात करें तो पाकिस्तान और नीदरलैंड के बीच यह तीसरा मुकाबला था। हर पाकिस्तानी टीम को जीत मिली है।

यह है दोनों टीमों की प्लेइंग-11

पाकिस्तान: इमाम उल हक, फखर जमान, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, हसन अली, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ।

नीदरलैंड: विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओडाड, कॉलिन एकरमैन, स्कॉट एडवर्ड्स (विकेटकीपर/कप्तान), बास डी लीडे, तेजा निदामानुरु, साकिब जुल्फिकार, लोगन वान बीक, रूलोफ वान डेर मर्वे, आर्यन दत्त, पॉल वान मीकेरेन।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News