पाकिस्तान ने डक वर्थ लुईस नियम से दर्ज की जीत, 21 रनों से न्यूजीलैंड को हराया मैच

Pak vs NZ

Pak vs NZ: विश्व कप 2023 का 35 वां मुकाबला पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच चिन्ना स्वामी स्टेडियम में खेला गया। जहां बारिश के कारण पाकिस्तान की टीम ने डीएलएस नियम के तहत 21 रनों से न्यूजीलैंड की टीम को हरा दिया है। इस जीत के साथ पाकिस्तान की टीम का सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद बनी हुई है। पाकिस्तान की टीम ने 25.3 ओवर में 1 विकेट खोकर 200 रन बनाया। वहीं पाकिस्तान की टीम ने डक वर्थ लुईस नियम के जरिए मैच को अपने नाम कर लिया।

फखर जमान ने खेली नाबाद शतकीय पारी

पाकिस्तान की तरफ से फखर जमान ने शानदार शतकीय पारी खेली। उन्होंने इस दौरान 81 गेंदों में 8 चौकों और 11 छक्कों की मदद से नाबाद 126 रनों की पारी खेली। वहीं बाबर आजम ने 63 गेंदों में 6 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 66 रन बनाए। न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउथी को एक विकेट मिला।

न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में बनाया था 401 रन

बता दें बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। जहां न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 6 विकेट खोकर 401 रन का विशाल स्कोर बोर्ड खड़ा किया। इस मैच में न्यूजीलैंड के खिलाड़ी रचिन रवींद्र ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 94 गेंदों में 15 चौकों और 1 छक्के की मदद से 108 रन बनाया। वहीं दूसरी तरफ कप्तान केन विलियम्सन शतक से 5 रन दूर आउट हो गए। उन्होंने 79 गेंदों में 10 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 95 रन की अद्धशतकीय पारी खेली।

पाकिस्तान की गेंदबाजी की बात करें तो उसने कुछ ज्यादा कमाल नहीं दिखाया। पाकिस्तान की तरफ से गेंदबाजी करते हुए मोहम्मद वसीम जूनियर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिया। जबकि हारिस राउफ, हसन अली और इफ्तिखार अहमद ने 1-1 विकेट लिए।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन- डेवोन कॉन्वे, रचिन रवींद्र, केन विलियम्सन (कप्तान), डेरिल मिचेल, टॉम लाथम (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, मिचेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट।

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन- अब्दुल्लाह शफीक, फखर जमान, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), इफ्तिखार अहमद, सऊद शकील, आगा सलमान, शाहीन अफरीदी, हसन अली, मोहम्मद वसीम जूनियर और हारिस रऊफ।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News