पाकिस्तानी गेंदबाज की इस गेंद ने क्यों दिलाई शेन वार्न की याद?, देखे वीडियो

1993 की एशेज सीरीज के दौरान वार्न की एक गेंद ने टप्पा लेने के बाद लगभग 90 डिग्री टर्न लेते हुए इंग्लिश बल्लेबाज माइक गेटिंग के स्टंप उखाड़ दिए थे।

खेल, डेस्क रिपोर्ट। ये खेल बहुत ही अनिश्चिताओं से भरा हुआ है, यहां कब क्या हो जाए कुछ नहीं कहा जा सकता। कभी-कभी आपकी पूरी मेहनत पर एक खराब शॉट पानी फेर देता है तो कभी मात्र एक गेंद आपको सदियों तक इस खेल के इतिहास में अमर कर देती है और कुछ ऐसा ही पाकिस्तानी स्पिन गेंदबाज यासिर शाह के साथ हुआ है, जहां उनकी एक करिश्माई गेंद की तुलना क्रिकेट के दिग्गज शेन वार्न की मशहूर ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’ से की जा रही है।

दरअसल, 1993 की एशेज सीरीज के दौरान वार्न की एक गेंद ने टप्पा लेने के बाद लगभग 90 डिग्री टर्न लेते हुए इंग्लिश बल्लेबाज माइक गेटिंग के स्टंप उखाड़ दिए थे। इतिहास में आज तक, ना इससे पहले और नए इसके बाद अभी तक किसी गेंद ने इतना टर्न लिया है।

ये भी पढ़े … लापरवाही पर बड़ा एक्शन, 2 निलंबित, 20 को नोटिस जारी

लेकिन अब यासिर शाह की इस गेंद को देखकर लग रहा है कि इसने उस टर्न की बराबरी कर ली है। यह करिश्माई वाक्या गॉल मैदान पर पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच के दौरान हुआ, जहां श्रीलंकाई पारी के दौरान शाह 56वां ओवर लेकर आए और उसकी पहली ही गेंद पर 76 रन बल्लेबाजी कुसल मेंडिस चकमा खा गए।

इस दौरान यासिर की एक गेंद ने लेग स्टंप के बाहर टप्पा खाया और गेंद अचानक से टर्न करते हुए ऑफ-स्टंप पर जा टकराई, आउट होने के बाद कुसल मेंडिस भी काफी हैरान नजर आए। इसके बाद से इस गेंद का वीडियो सोशल सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जहां फैंस इसकी तुलना वार्न की गेंद से कर रहे है।