PCB ने BCCI को लिखा लेटर, कहा – ‘चैंपियंस ट्रॉफी का हर मैच खेलने के बाद भारत लौट सकती है टीम’

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। दरअसल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) की और से BCCI को एक प्रपोजल भेजा गया है। जिसमें PCB ने भारतीय टीम को ऑफर देते हुए कहा है कि टीम अपना हर मैच खेलने के बाद वापस भारत लौट सकती है।

Rishabh Namdev
Updated on -
PCB ने BCCI को लिखा लेटर, कहा - 'चैंपियंस ट्रॉफी का हर मैच खेलने के बाद भारत लौट सकती है टीम'

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी को लेकर अभी भी दिक्कतें दिखाई दे रही है। दरअसल पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी का यह टूर्नामेंट खेला जाना है, लेकिन दोनों देशों के बीच बिगड़े रिश्तों के चलते भारत ने पाकिस्तान की सरजमीं पर खेलने से मना कर दिया है। हालांकि अब पाकिस्तान की और से पूरी कोशिश की जा रही है कि BCCI इस बात पर मंजूरी दे दे। वहीं इसी कड़ी में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने BCCI को एक प्रपोजल दिया है।

दरअसल क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस प्रपोजल में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) की और से कहा गया है कि भारतीय टीम अपना हर मैच खेलने के बाद भारत लौट सकती है, और इसमें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड भारतीय टीम की मदद करेगा।

जानिए PCB ने इस लेटर में क्या कहा?

जानकारी के मुताबिक इस प्रपोजल में यह भी कहा गया है कि अगर भारतीय टीम सुरक्षा को देखते हुए पाकिस्तान नहीं आना चाहती है तो ऐसे में वह सिर्फ मैच खेलने के लिए पाकिस्तान आ सकती है और हर मैच के बाद वापस दिल्ली लौट सकती है। वहीं वहीं इस लेटर में यह भी कहा गया है की इसमें PCB द्वारा पूरी मदद की जाएगी। वहीं PCB के एक अधिकारी की और से इस प्रपोजल की पुष्टि की गई है। दरअसल इसकी वजह यह भी मानी जा रही है कि भारत के आखिरी दो मुकाबलों के बीच एक सप्ताह का गैप रखा गया है। ऐसे में टीम को पाकिस्तान में रुकना होगा, जिसे देखते हुए BCCI ने पाकिस्तान जानें से मना कर दिया है।

पाकिस्तान करने वाला है चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी

दरअसल हाल ही में भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पाकिस्तान की यात्रा की है। वहीं रिपोर्ट्स की मानें तो उस यात्रा के दौरान हुई मुलाकात में इस मुद्दे को भी उठाया गया था। हालांकि अभी तक यह जानकारी सामने नहीं आई है कि इस विषय पर क्या निर्णय लिया गया है। जानकारी दे दें कि चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान करने वाला है। जिसे लेकर PCB की और से वेन्यू और शेड्यूल का ड्राफ्ट भी ICC को सौंप दिया गया है। वहीं यह मेगा टूर्नामेंट अगले साल यानी 2025 में फरवरी-मार्च में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में भारत को ग्रुप ए में पाकिस्तान, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के साथ रखा गया है।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News