IPL के लिए भारत में ही की जाएगी खिलाड़ियों की नीलामी, तय हुई मिनी ऑक्शन की तारीख

IPL 2023 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 23 दिसंबर को कोच्चि में की जाने वाली है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। इस समय हर भारतीय की नजर T20 वर्ल्ड कप पर टिकी हुई है। भारत का अगला मुकाबला 10 नवंबर को इंग्लैंड के साथ होने वाला है। T20 वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद सभी का ध्यान आईपीएल (IPL) पर जाने वाला है। जानकारी के मुताबिक 15 नवंबर तक सभी फ्रेंचाइजियों को अपने खिलाड़ियों की लिस्ट तैयार करनी है। इसी बीच आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन (Mini Auction) से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक यह ऑक्शन भारत में ही आयोजित की जाएगी और इसकी तारीख भी सामने आ गई है।

आईपीएल की इस मिनी ऑक्शन का आयोजन 23 दिसंबर को कोच्चि में किया जाने वाला है। पहले इस्तांबुल में यह ऑक्शन कराए जाने के बारे में चर्चा की जा रही थी, लेकिन अब भारत में ही यह मिनी ऑक्शन रखी जाएगी। फ्रेंचाइजियों के पर्स के लिए भी एक अच्छी खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक हर टीम को खर्च के लिए 5 करोड़ रुपए अलग से दिए जाएंगे।

Must Read- भगोड़े कारोबारी नीरव मोदी को जल्द लाया जाएगा भारत, लंदन हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला

बीसीसीआई (BCCI) की ओर से सभी 10 फ्रेंचाइजियों को डेडलाइन दे दी गई है और इस पर जोर शोर से काम किया जा रहा है। 15 नवंबर तक सभी फ्रेंचाइजी को बीसीसीआई तक इस बात की जानकारी पहुंचाना है कि वह अपनी टीम में किस खिलाड़ी को रख रहे हैं और किसे रिलीज कर रहे हैं। इस जानकारी को पहुंचाने के लिए अब 1 सप्ताह ही बचा है, ऐसे में गहमागहमी बढ़ गई है।

इस बात का असर सबसे ज्यादा पंजाब किंग्स, चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस कैंप में दिखाई दे रहा है। चेन्नई सुपर किंग्स को लेकर पहले यह कहा जा रहा था कि टीम से रविंद्र जडेजा को रिलीज करने के बारे में चर्चा हो रही है। लेकिन फिर यह खबर आई कि महेंद्र सिंह धोनी ने जडेजा को रिलीज करने से मना कर दिया है।

Must Read- संदिग्ध परिस्थितियों में हुई नवविवाहिता की मौत, तबीयत खराब होने की शिकायत के बाद तोड़ा दम

ये खबर भी सामने आई थी कि दिल्ली कैपिटल्स जडेजा को खरीदने वाली है, लेकिन महेंद्र सिंह धोनी द्वारा उन्हें टीम में रिटेन करने की जानकारी के बाद अब दिल्ली कैपिटल्स यह नहीं कर पाएगी। वहीं पंजाब किंग्स ने मयंक अग्रवाल को रिप्लेस करते हुए शिखर धवन को टीम का नया कैप्टन बनाया है।