AUS vs NZ: ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग-11 का ऐलान, जानें खिलाड़ियों के नाम

न्यूजीलैंड की टीम ने पहले ही तेज गेंदबाज स्कॉट कुग्जेलिन के चोटिल होने की के कारण उनकी जगह बेन सीयर्स को टीम में शामिल करने का ऐलान कर दिया था।

Australia

AUS vs NZ 2nd Test: ऑस्ट्रेलिया इस समय न्यूजीलैंड की धरती पर कीवी टीम के साथ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। जहां कंगारुओं ने पहला मैच जीत कर सीरीज पर 1-0 की बढ़त बना ली है। वहीं दूसरा मुकाबला 8 मार्च से हागले ओवल के स्टेडियम में खेला जाएगा। जिसके लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने प्लेइंग-11 का ऐलान कर दिया है। आइए जानते हैं विस्तार से…

नहीं हुआ कोई बदलाव

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से दूसरे टेस्ट मुकाबले के लिए टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। कंगारूओं की तरफ से कप्तान पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और मिचेल स्टार्क की तिकड़ी लगातार सात टेस्ट मैचों को खेल रही है।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।