मिताली राज को प्रधानमंत्री ने लिखी स्पेशल चिट्ठी, क्रिकेटर ने दिया दिल को छू जाने वाला रिप्लाई

मिताली ने 12 टेस्ट, 232 वनडे और 89 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में भारत का प्रतिनिधितित्व करते हुए 10868 रन बनाए है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। दुनिया की सबसे काबिल बल्लेबाज पूर्व भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने ना जाने अपने 23 साल के उतार-चढाव भरे लंबे करियर में कितने स्पेशल पलों को महसूस किया होगा, लेकिन आज जो पीएम नरेंद्र मोदी ने उनके लिए किया है शायद वह नहीं किसी उपलब्धि से कम नहीं है। हालांकि, मिताली का करियर ही अपने आप में उपलब्धि है, जहां वह महिला क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज है। मिताली ने 12 टेस्ट, 232 वनडे और 89 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में भारत का प्रतिनिधितित्व करते हुए 10868 रन बनाए है। उन्होंने पिछले महीने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले लिया था।

पीएम मोदी ने क्या लिखा –

मिताली राज ने अपने ट्विटर से पीएम मोदी के पत्र को पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने मिताली के सफलतम क्रिकेट करियर और भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी है। मिताली ने कैप्शन में लिखा, “यह एकमात्र सम्मान और गर्व की बात होती है जब हमारे माननीय प्रधान मंत्री से इतना प्रोत्साहन मिलता है। नरेंद्र मोदी जी मुझ जैसे लाखों लोगों के लिए एक आदर्श और प्रेरणा हैं। मैं क्रिकेट में अपने योगदान के लिए सोच-समझकर की गई इस स्वीकृति से अभिभूत हूं।”

उन्होंने इसी ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए लिखा, “मैं इसे हमेशा के लिए संजो कर रखूंगी। मैं अपने अगले अध्याय के लिए प्रेरित और प्रोत्साहित महसूस कर रही हूं। भारतीय खेलों के विकास में योगदान देने में हमारे माननीय प्रधान मंत्री की अपेक्षाओं पर खरा उतरने के लिए कड़ी मेहनत करूंगी।”

जल्द आ रही है बायोपिक

मिताली का करियर 23 साल लंबा रहा है, जहां उन्होंने भारतीय महिला क्रिकेट को ऊपर उठाने के लिए बहुत संघर्ष किया है। तमाम चुनौतियां आई, लोगों ने बुरा भला कहा, लेकिन बल्लेबाज ने कभी हार नहीं मानी। इतनी प्रेरक जीवन को श्रीजीत मुखर्जी अब बड़े पर्दे पर लेकर आ रहे है, जहां तापसी पन्नू मिताली का किरदार निभाएंगी। फिल्म 15 जुलाई को रिलीज होने जा रही है।