PBKS VS DC: पंजाब किंग्स ने 4 विकेट से दिल्ली को हराया मैच, सैम करन बनें जीत के हीरो

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी DC की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 174 रनों की पारी खेली। जिसका पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम 19.2 ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया।

Punjab Kings

IPL 2024 PBKS VS DC:  टाटा इंडिया प्रीमियर लीग (IPL 2024) का दूसरा मुकाबला शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच महाराजा यादवेंद्र सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, मोहाली में खेला गया। जहां पंजाब किंग्स की टीम ने 4 विकेट से मैच जीत लिया है। आपको बता दें टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी DC की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 174 रनों की पारी खेली। वहीं 175 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम ने 19.2 ओवर में 6 विकेट पर 177 रन बनाकर लक्ष्य को हासिल कर लिया।

सैम करन बने जीत के हीरो

पंजाब किंग्स की तरफ से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए सैम करन ने अर्धशतकीयप पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 47 गेंदों में 1 छक्के और 6 चौके की मदद से 63 रन बनाए। वहीं दूसरी तरफ लियाम लिविंगस्टोन 21 गेंदों में  3 छक्कों और 2 चौके की मदद से 38 रनों की बेहतरीन पारी खेली। लिविंगस्टोन ने दिल्ली कैपिटल्स को छक्का लगाकर मैच हराया।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।