IPL 2024: पंजाब किंग्स को लगा झटका, टीम का साथ छोड़ यह खिलाड़ी लौटा अपने देश

पंजाब किंग्स की टीम IPL 2024 की रेस से पहले ही बाहर हो चुकी है। वहीं अब टीम का एक स्टार खिलाड़ी भी टीम का साथ छोड़ दिया है।

Shashank Baranwal
Published on -
Punjab Kings

IPL 2024 Punjab Kings: पंजाब किंग्स के फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। दरअसल, IPL 2024 में प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी पंजाब किंग्स को एक और झटका लगा है। टीम का एक शानदार खिलाड़ी टीम से बाहर हो गया है। आइए जानते हैं विस्तार से…

यह स्टार खिलाड़ी हुआ बाहर

पंजाब किंग्स की टीम IPL 2024 की रेस से पहले ही बाहर हो चुकी है। वहीं अब टीम का एक स्टार खिलाड़ी लियाम लिविंग्स्टोन भी टीम का साथ छोड़ दिया है। दरअसल, लियाम अपने घुटने की चोट से परेशान हैं, इसके लिए वह बीच IPL में टीम का साथ छोड़ अपने देश इंग्लैंड चले गए हैं। ESPN क्रिक इन्फो के मुताबिक लियाम लिविंग्स्टोन अपनी घुटने की चोट से काफी परेशान हैं। वहीं T20 विश्व कप 2024 से पहले इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान के साथ 4 मैचों की T20 सीरीज खेलने वाली है, जिसके लिए उन्हें आराम की जरूरत है। इसीलिए वह IPL के पहले ही टीम का साथ छोड़ दिए हैं।

इंस्टाग्राम पर किया पोस्ट

लियाम लिविंग्स्टोन ने IPL के बीच पंजाब किंग्स का साथ छोड़ने पर इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया है। इसमें उन्होंने लिखा कि IPL एक और साल के लिए हो गया। T20 विश्व कप 2024 से पहले अपने घुटने की चोट पर ध्यान देना है। वहीं उन्होंने पंजाब किंग्स के समर्थकों के प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद दिया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Liam Livingstone (@liaml4893)

IPL 2024 ने नहीं कर पाए बेहतरीन प्रदर्शन

लियाम लिविंग्स्टोन का IPL 2024 में प्रदर्शन ज्यादा खास नहीं रहा है। उन्होंने 7 मैचों में कुल 22.20 के औसत से 111 रनों की पारी खेली, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 38 रनों का रहा है।

लियाम लिविंग्स्टोन का IPL करियर

लियाम लिविंग्स्टोन ने साल 2019 में IPL में डेब्यू किया था। IPL के 5 सीजन में उन्होंने कुल 39 मैच खेले हैं, जिसमें 28.45 के औसत से 939 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 6 बार अर्धशतकीय पारी खेली है। वहीं, लियाम का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 94 रनों का रहा है।

पंजाब किंग्स का IPL 2024 में प्रदर्शन

पंजाब किंग्स IPL 2024 के प्वाइंट्स टेबल में 8 अंकों के साथ सबसे आखिरी पायदान 10वें नंबर पर है। टीम ने कुल 12 मैच खेले हैं, जिसमें से सिर्फ 4 मैचों में जीत हासिल हुई है, जबकि 8 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं IPL 2024 में पंजाब किंग्स की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है।

 


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News